News Flash
EVM-VVPAT information for voters

निर्देश : अतिरिक्त उपायुक्त रत्न गौतम ने अधिकारियों को जारी किए दिशा-निर्देश , हमीर भवन में लोकसभा चुनावों के सुचारू संचालन को लेकर पहली बैठक आयोजित

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर : लोकसभा चुनावों के सुचारू संचालन को लेकर शनिवार को हमीर भवन में अतिरिक्त उपायुक्त रत्न गौतम की अध्यक्षता में प्रथम बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत जिला के नियुक्त किए गए समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट, सेक्टर अधिकारियों को निर्वाचन के दौरान उनके उत्तरदायित्वों को पूर्ण रूप से निभाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

एडीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सबसे पहले उन्हें आवंटित किए गए मतदान केंद्रों का भौतिक रूप से सत्यान कर वहां पर उपलब्ध करवाई जाने वाली तमाम सुविधाओं का गहनता से निरीक्षण करें तथा जहां पर कमियां हैं उन्हें समय पर पूरा करें, ताकि मतदान के दौरान मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो। मतदाताओं विशेषकर जो नए मतदाता हैं उन्हें ईवीएम तथा वीवीपैट के बारे में डेमोस्ट्रेशन के माध्यम से पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाना भी सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि यदि जिला में नए पोलिंग बूथ बनाए गए हों तो उनके बारे में लोगों को जागरूक करें, ताकि मतदान के दिन अधिक से अधिक लोग अपने मत का प्रयोग कर सकें।

संबंधित मतदान बूथ पर बीएलओ मतदाताओं को सूचित करें कि वे समय पर फोटोयक्त मतदाता सूची में अपने नाम, प्रविष्टि की पुष्टि को सुनिश्चित बनाएं, ताकि मतदान के दौरान किसी प्रकार की मतदाताओं को असुविधा न हो। इसके अतिरिक्त विभागीय अधिकारियों को भी अपने-अपने विभागों से संबंधित पोलिंग ड्यूटी को लेकर पर्याप्त मात्रा में कर्मचारियों को सूची को समय पर उपलब्ध करवाने बारे दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में इस नायब तहसीलदार इलेक्शन बलबीर बहादुर सिंह के अतिरिक्त जिला के सेक्टर अधिकारी तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट भी उपस्थित रहे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams