congress

कहा, बच्चा-बच्चा जानता कांग्रेस की हार का जिम्मेदार कौन ?

हिमाचल दस्तक। गगरेट
विस चुनावों में भितरघात करने का आरोप लगाकर ब्लॉक कांग्रेस गगरेट द्वारा पार्टी से निष्कासित किए गए कांग्रेसी नेताओं ने बगावती सुर अख्तियार कर लिए हैं। निष्कासित नेताओं ने कहा कि गगरेट का बच्चा-बच्चा जानता है कि विधानसभा क्षेत्र गगरेट में कांग्रेस की हार के लिए कौन लोग जिम्मेदार हैं। साथ ही जनता यह भी जानती है कि जिन्हें भितरघाती कहा जा रहा है, वे लोग पांच साल तक पार्टी में हाशिए पर रहे हैं, लेकिन जो लोग सत्तासुख का मजा लेकर भी पार्टी को कमजोर बनाने में लगे रहे वे लोग आज खुद को सफेद भेड़ें साबित कर दूसरों पर कीचड़ उछालने में लगे हैं।

शुक्रवार को संयुक्त पत्रकारवार्ता में पूर्व जिप सदस्य अश्विनी ठाकुर, पूर्व ग्राम पंचायत प्रधान कमल ठाकुर, जसवीर सिंह, कलोह ग्राम पंचायत के उपप्रधान मधुसूदन जसवाल, पूर्व सैनिक निगम के पूर्व सीएमडी कर्नल मोहिंदर सिंह व पंडित राम लुभाया ने कहा कि गगरेट का बच्चा-बच्चा जानता है कि उन्होंने पिछले पांच साल में पार्टी के सत्ता में होने के बावजूद कोई फायदा नहीं लिया और न ही उन्हें कभी पार्टी की बैठकों में बुलाया गया।

चुनावों के दौरान भी ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी प्रचार करने के लिए कहां गए

उस समय उन्हें तंग करने की नीयत से कभी शमशान घाट सुधार समितियां बनाई गई तो कभी सरेआम बैठकों में उन पर तीखे वार हुए। यहां तक कि कई बार पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सरेआम तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के समक्ष ही जलील किया गया। पिछले पांच साल में ब्लाक कांग्रेस ने बूथ स्तर पर कितनी बैठकें कीं। चुनावों के दौरान भी ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी प्रचार करने के लिए कहां गए।

आखिर ऐसे क्या कारण रहे कि ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारियों के बूथों पर पार्टी को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। चुनाव के आंकड़े तो यही इशारा कर रहे हैं कि इन नेताओं के बूथों पर भी पार्टी को भितरघात का सामना करना पड़ा। उन्होंने सलाह दी है कि कांग्रेस की भलाई इसी में है कि इस शर्मनाक हार की जिम्मेदारी लेते हुए वह स्वयं अपने पदों से त्याग-पत्र दे दें।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams