News Flash
rohtang hills

रोहतांग की पहाडिय़ों में धमाका

हिमाचल दस्तक। कुल्लू

जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली के रोहतांग की पहाडियों में बुधवार सुबह के समय अचानक एक बड़ा धमाका हुआ। धमाके की आवाज मनाली के बाजार सहित अन्य आसपास के गांवों में सुनी गई। वहीं, इस भयंकर आवाज के साथ ही लोगों ने भूकंप को भी महसूस किया। धमाके की आवाज के साथ ही मनाली के ऊपर से दो बड़े मालवाहक हवाई जहाज भी गुजरे। दोनों जहाज काफी नीचे से गुजरे और वो रोहतांग की पहाडिय़ों की ओर से दूसरी ओर निकल गए।

इस धमाके की आवाज को सुन मनाली में लोगों के बीच भय का माहौल बन गया। मालरोड पर घूम रहे सैलानी भी इस आवाज को सुनकर दहशत में आ गए। सभी लोग एक दूसरे से इस धमाके व विमान को गुजरने वाली बात की जानकारी लेते रहे, लेकिन उन्हें कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई। मनाली के स्थानीय लोगों का कहना है कि वह घर पर अपना काम कर रहे थे कि अचानक जोर का धमाका हुआ और उन्होंने भूकंप को भी महसूस किया।

वे अपने स्तर पर इस धमाके की जानकारी लेते रहे, लेकिन उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं मिल पाई। जब उन्होंने मनाली पुलिस से भी इस बात की जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने भी इस मामले में अपनी अनभिज्ञता जताई। वहीं, इस मामले में मनाली के एसडीम रमन घरसंगी ने कहा कि इस दिनों भारतीय वायुसेना की पश्चिम एयर कमांड की ओर से अभ्यास किया जा रहा है। ऐसे में हो सकता है कि उन्होंने अपने अभ्यास के दौरान सुपर सोनिक साउंड का इस्तेमाल किया हो लेकिन इस धमाके से किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। मनाली में सारी स्थिति सामान्य है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के सामने बिगड़ी दो मंत्रियों की ‘तबीयत’

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams