News Flash
Explosions in iron industry, 5 scallops

तीन की हालत गंभीर, पीजीआई रेफर

हिमाचल दस्तक। बरोटीवाला : औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के तहत बुरांवाला स्थित लोहा उद्योग में सोमवार रात करीबन 2.30 बजे भट्टी में धमाका होने से 5 कामगार बुरी तरह से झुलस गए। जबकि अन्य कामगारों को भी हादसे में घायल हुए हैं। ग्रामीणों के अनुसार रात को अढ़ाई बजे बुरांवाला के लोहा उद्योग में जोरदार धमाका हुआ।

धमाके की आवाज सुनकर ग्रामीण घरों से छतों पर चढ़ गए। बाद में ग्रामीणों को पता चला कि धमाका कवच स्टील (फैंडस अलॉय) लोहा उद्योग में हुआ। उद्योग में कामगार लोहा भट्ठी में कच्चा माल डाल रहे थे, जिस दौरान कोई ऐसा ज्वलनशील पदार्थ भट्ठी में चला गया। इससे जोरदार धमाका हुआ। भट्ठी से लोहे के कण भी दूर-दूर जाकर गिरे।

हादसे के समय भट्ठी के नजदीक पप्पू, श्याम बहादुर, ओम प्रकाश, सुरेंद्र व हरजीत काम कर रहे थे, जो कि बुरी तरह से झुलस गए। सुरेंद्र व हरजीत को झाड़माजरी के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जबकि पप्पू, श्याम बहादुर व ओम प्रकाश की हालत गंभीर होने के चलते चिकित्सकों ने तीनों को पीजीआई रैफर कर दिया।

बुरांवाला में सोमवार देर रात पेश आया हादसा

लापरवाही पर मामला दर्ज करीबन 2.30 बजे बरोटीवाला पुलिस को लैंब इंचार्ज राज कुमार ने धमाका होने की सूचना दी और मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे का जायजा लिया और बयान कलमबद्ध किए। एएसपी बद्दी एनके शर्मा ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची गई थी। उद्योग के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत लापरवाही का मामला दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams