News Flash
janjaholi sdm

सिराज संघर्ष मंच के साथ CM जयराम की लंबी चर्चा

प्रदर्शनकारियों पर दर्ज सभी केस भी वापस लेगी सरकार

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के चुनाव क्षेत्र सिराज के जंजैहली में SDM दफ्तर को लेकर पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से जारी झगड़ा खत्म हो गया है। सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ शिमला में सिराज संघर्ष मंच की करीब 3 घंटे बैठक हुई। इसमें सभी मसलों पर चर्चा के बाद यह सहमति बनी कि जब तक हाईकोर्ट का फैसला नहीं आ जाता, तब तक एसडीएम महीने में 12 दिन जंजैहली में और शेष दिन थुनाग में बैठेंगे।

प्रदर्शनकारियों की तीन-चार और मांगें भी पूरी करने का आश्वासन CM ने दिया है। प्रदर्शन के दौरान इन पर दर्ज सारे केस वापस होंगे। सिराज संघर्ष मंच ने जो रिव्यू पेटीशन हाईकोर्ट में डाली है, वह वापस नहीं ली जाएगी और इस बारे में कोर्ट के फैसले का इंतजार किया जाएगा। जंजैहली में पीडब्ल्यूडी या बिजली बोर्ड का एक बड़ा ऑफिस दिया जाएगा और सिविल अस्पताल में डॉक्टरों के पद भरे जाएंगे। इन शर्तों के मान लेने के लिए प्रदर्शनकारियों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया है।

पूर्व कांग्रेस सरकार ने जंजैहली में SDM दफ्तर खोला था, जिसके खिलाफ कोर्ट ने फैसला दिया था और भाजपा सरकार ने इसे रद करते हुए थुनाग में एसडीएम दफ्तर की अधिसूचना जारी की थी। इससे जंजैहली में लोग और भड़क गए थे, लेकिन CM की ओर से सिराज दौरे के दौरान बातचीत का दोबारा आफर दिए जाने के बाद यह वार्ता हुई।

बैठक में मौजूद रहे महाधिवक्ता अशोक शर्मा

सोमवार को हुई इस बैठक में महाधिवक्ता अशोक शर्मा भी थे। जो अब सारे मामले पर कोर्ट में पक्ष रखेंगे। गौरतलब है कि कोर्ट में सिराज से कांग्रेस प्रत्याशी रहे चेतराम ठाकुर ने भी पुनर्विचार याचिका डाली है, जो अभी विचाराधीन है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams