News Flash
fire junk shop

दमकल विभाग की तीन गाडिय़ों ने पाया आग पर काबू

पूजा मनकोटिया, ऊना।
पुलिस थाना ऊना के तहत गांव झलेड़ा गांव में कबाड़ की दुकान में आग लगने से करीब 10 लाख रुपए का नुक्सान हो गया। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक दुकान में रखा कबाड़ का सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया। बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग की लपटे इतनी तेज थी कि विभाग द्वारा 3 गाडिय़ां आग पर काबू पाने के लिए भेजी गई। वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंच का घटना स्थल का जायजा लिया और मामला दर्ज किया। पुलिस ने मामले की कार्रवाई शुरु कर दी है। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है।

जानकारी के अनुसार लक्की निवासी झलेड़ा पिछले काफी समय से झलेड़ा में ही अपनी कबाड़ की दुकान चला रहा है। रोजाना की तरह लक्की वीरवार शाम को कबाड़ की दुकान बंद करके घर चला गया। वीर-शुक्र की रात 2 बजे स्थानीय लोगों द्वारा सूचना मिली कि दुकान में आग लगी हुई है। मौके पर पहुंचकर लक्की ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने में जुट गया, लेकिन आग की लपटों को बढ़ता देख लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी।

सूचना मिलने के बाद अगिनशमन विभाग के प्रभारी नितिन कुमार, फायरयमैन प्रेम कुमार, गुरमेल सिंह, अश्वनी कुमार, अशोक कुमार, ओंकार सिंह, अवतार सिंह, गृहरक्षक पूर्ण सिंह, निर्मल, तरसेम लाल, जरनैल सिंह व विनोद कुमार पर आधारित टीम घटनास्थल पर पहुंची और आग पर नियंत्रण पाने में जुट गई। टीम ने आग पर काबू पाकर साथ लगती दुकानों सहित अन्य रिहायशी मकानों को आग के चंगुल से बचाया। अगिनशमन विभाग के प्रभारी नितिन कुमार ने बताया कि आगजनी की इस घटना में पीडि़त का लगभग 10 लाख रूपये से अधिक का नुकसान हुआ है और पुलिस आग लगने के कारणों की जांच में जुट गई है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]