News Flash
fire cylinder

भराड़ीघाट स्कूल में हादसा, अफरा-तफरी मची

हिमाचल दस्तक। अर्की
अर्की उपमंडल की राजकीय उच्च माध्यमिक पाठशाला भराड़ीघाट में उस समय भय के कारण स्कूल स्टाफ व बच्चों में अफरा तफरी फैल गई जब स्कूल में मिड-डे मील बनाते समय सिलेंडर ने आग पकड़ ली। भूपेंद्र ठाकुर प्रभारी फायर चौकी अर्की ने बताया कि उन्हें 11:20 दोपहर भराड़ीघाट स्कूल से अध्यापक जगदीश चंद का फोन आया कि विद्यालय में सिलेंडर में आग लग गई है। जिस पर वह आग बुझाने की छोटी गाड़ी क्यू आरबी में चालक कृष्ण चंद, फायर मेंन धर्म सिह, धनीराम, गृह रक्षक नरपत राम के साथ मौके पर पहुंचे।

वहां देखा कि आग सिलेंडर की रेगुलेटर की नोजल पर पहुंच चुकी है। उन्होंने परिस्थिती को देखते हुए तुरंत अंगूठे से नोजल को बंद कर रेगुलेटर को बंद कर दिया और एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया। उनके अनुसार उस समय स्कूल में लगभग 1000 के करीब बच्चे व स्कूल स्टाफ था। ज्ञात रहे कि इससे पूर्व भी इस अधिकारी ने शालाघाट में एक अनियंत्रित बस को अपनी जान पर खेल कर रोका था।

भूपेंद्र ठाकुर ने बताया कि आग लगने का कारण शायद गैस पाइप में लीकेज था क्योंकि जब वह पहुंचे तो गैस पाइप जल चुकी थी। उन्होंने स्कूल प्रबंधन व स्थानीय दुकानदारों को डेमो देते हुए बताया कि रेगुलेटर के नोजल पर अंगूठा लगा कर आग रोकना एक त्वरित कार्रवाई है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams