News Flash

आपदा प्रबंधन को लेकर पधर में दौड़े महिला पुरुष 

ललित ठाकुर । पधर : जिला आपदा ओर प्रबन्धन प्राधिकरण मंडी के सौजन्य से आपदा जोखिम व आगजनी की रोकथाम के लिए एक अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक जारी जनजागरूकता अभियान के तहत बुधवार को पधर में उपमंडल स्तरीय हाफ मैराथन का आयोजन किया गया।

जिसमें 15 से 18 वर्ष तथा 18 वर्ष से ऊपर पुरुष और महिला प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस मैराथन का शुभारंभ जिओ सदस्य कुन्नू वार्ड सूरज प्रकाश ने हरी झंडी दिखाकर किया। इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी पधर (नागरिक) आशीष शर्मा, स्थानीय स्कूल प्रधानाचार्य सुनीता शर्मा,  स्वास्थ्य विभाग से एम ओ डॉ सुशील ठाकुर, थाना प्रभारी पधर स्थित दरंग भी उपस्थित रहे। चार किलोमीटर इस हाफ मैराथन का शुभारंभ अस्पताल चौक से किया गया।
मैराथन के विजेता प्रतिभागियों को जीप सदस्य सूरज प्रकाश द्वारा सामुदायिक भवन पधर में पुरुस्कार देकर सम्माननित किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन लोगों में जागरूकता फैलाने में अहम भूमिका निभाते हैं तथा स्कूली बच्चों द्वारा इसका प्रचार प्रसार ग्रामीण स्तर तक किया जाता है।
उन्होंने कहा कि हमें आपदा व आगजनी की रोकथाम के लिए सचेत रहना चाहिए और इसके बचाव हेतु सुझये गए उपायों पर अम्ल करना चाहिए। उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने व अपनी ऊर्जा को खेल व अन्य गतिविधियों में लगाने का आग्रह किया। इस दौरान विभिन्न स्कुलों से आये हुए शारीरिक शिक्षक, स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि, स्थानीय पाठशाला के अध्यापकों सहित अनेक व्यक्ति उपस्थित रहे।
इस हाफ मैराथन में 15 से 18 वर्ष के छात्रा वर्ग में प्रथम स्थान पर किरण ठाकुर, द्वितीय स्थान पर ज्योति, तृतीय स्थान पर ममता, छात्र वर्ग में चमन लाल प्रथम, सुरेश कुमार द्वितीय तथा सौरभ तृतीय स्थान पर रहा। छात्राओं की वरिष्ठ वर्ग में कमलेश कुमारी प्रथम, इलमा द्वितीय तथा बबली देवी तृतीय स्थान पर तथा छात्रों के वरिष्ठ वर्ग में रुस्तम प्रथम, राजेश द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर नीतीश कुमार रहे। सभी वर्गों को मिलाकर इस हाफ मैराथन में लगभग 300 के करीब प्रतिभागियों ने भाग लिया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams