illegal wooden

आरोपी के पास से एक तमंचा व 3 जिंदा कारतूस बरामद

हिमाचल दस्तक। पांवटा साहिब
उत्तराखंड सीमा क्षेत्र पर तिरमली रेंज में वन विभाग ने अवैध लकड़ी तस्करी मामला पकड़ा है। इसमे एक तमंचा , 3 जिंदा कारतूस सहित एक आरोपी गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार हिमाचल के पांवटा क्षेत्र के साथ लगती उत्तराखंड के सीमा क्षेत्र तिरमली रेंज में वन विभाग की टीम ने तस्करी का मामला पकड़ा है। गिरफ्तार किया एक आरोपी पांवटा क्षेत्र का रहने वाला है। जबकि चार वन तस्कर फरार है। उत्तराखंड वन विभाग की टीम ने वन तस्कर से एक तमंचा व 3 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

वन तस्कर अपनी एक लग्जरी गाड़ी में लकड़ी की तस्करी कर रहे थे। इसके साथ उसके चार साथी भी शामिल रहे, जो रात को अंधेरे का फायदा उठा करए मौके से फार हो गए थे। वन विभाग ने मुख्य वन तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी पहचान महिंद्र सिंह पुत्र सोहन सिंह निवासी बरोटीवाला पांवटा के रूप में हुई है। आरोपी से एक तमंचा और 3 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए है।

वन विभाग उत्तराखंड टीम व पुलिस टीम ने आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपी ने फरार 4 अन्य आरोपी भी पांवटा क्षेत्र में बताए जा रहे है, जो मौके से फरार होने में कामयाब हुए थे। इनकी तलाश में हिमाचल में छापेमारी की जा रही हैं।

उत्तराखंड के धर्मावाला चौकी प्रभारी रणजीत ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पांवटा के बरोटीवाला निवासी आरोपी महिंद्र सिंह को तंमचे व जिंदा कारतूस समेत गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में 4 आरोपी फरार है। आरोपियों के खिलाफ आम्र्स एक्ट व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams