News Flash
forest department

तस्कर रात के अंधेरे का फायदा उठा भागने में कामयाब

गढ़ गांव में शुक्रवार रात्रि गश्त पर था वन विभाग का दल

हिमाचल दस्तक । पधर 

वन विभाग वन परिक्षेत्र टिक्कन के दल ने शुक्रवार रात्रि को चौहारघाटी में गश्त के दौरान एक महिंद्रा पिक अप जीप में देवदार की लकड़ी पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। जानकारी अनुसार वन रक्षक छोटू यादव, विशाल, नरेश , जोगिंदर, प्रकाश, अंकित, प्रदीप और सुखानंद अपने सहयोगियों सहित रात्रि को 10 बजे के आसपास गश्त पर थे।

इस दौरान गढ़गांव मिडल स्कूल के पास तस्कर सड़क किनारे खड़ी की गई महिंद्रा जीप नंबर एचपी29-1179 में देवदार की लकड़ी लोहड़ कर रहे थे। इस दौरान तस्कर वनकर्मियों की भनक लगते ही गाड़ी छोड़ कर अंधेरे में फरार हो गए। वन रक्षक छोटू यादव ने रात को ही पधर पुलिस को सूचित कर FIR दर्ज करवाई।

वन विभाग के कर्मचारियों ने एक व्यक्ति को पहचाना

वन विभाग द्वारा पकड़ी गई लकड़ी की कीमत लगभग पचीस हजार रुपए आंकी गई है। हालांकि वन विभाग के कर्मचारियों ने एक व्यक्ति को पहचान लिया है। ASI रमेश कुमार, हेड कांस्टेबल रूप लाल, कांस्टेबल महेंद्र सिंह और गृह रक्षक प्रेम लाल ने मौके पर दबिश देकर वाहन सहित जब्त की लकड़ी को कब्जे में लेकर वन परिक्षेत्र कार्यलय टिक्कन में जमा करवाया गया है।

लकड़ी सहित पकड़ी गई जीप रंगीला राम निवासी थलटूखोड़, तहसील टिक्कन की बताई गई है। जिसे पुलिस ने थाना में तलब किया गया है। पुलिस ने वन अधिनियम 17/18-31,41,42 आईपीसी 379, 334 के तहत मामला दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।  मामले की पुष्टि एसपी मंडी गुरुदेव सिंह ने की है। उन्होंने कहा कि मामले की गहनता से जांच कर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की गई है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams