News Flash
forest department

अवैध खनन पर तीन ट्रक जब्त, 24 हजार रुपये वसूला जुर्माना

डीएफओ ने अधिकारियों को रात को पेट्रोलिंग बढ़ाने के दिए आदेश

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। पांवटा साहिब
उपमंडल पांवटा साहिब में गिरिपार क्षेत्र के वन मंडल श्री रेणुकाजी के डीएफओ सुशील कुमार राणा ने अवैध खनन के खिलाफ बड़े जोरों पर मुहिम छेड़ी हुई है। डीएफओ सुशील कुमार राणा की अगुआई में विभाग की टीम ने शनिवार देर रात को पेट्रोलिंग के दौरान तीन ट्रक को अवैध रूप से रेत बजरी ले जाते पकड़ा और तीनों गाडिय़ों को सीज किया। इस पर वाहन मालिकों से 24 हजार का जुर्माना वसूला गया।forest

पिछले काफी समय से रेणुकाजी के डीएफओ सुशील कुमार राणा अवैध वन कटान व अवैध खनन के खिलाफ कड़े एक्शन में हैं। डीएफओ ने रेणुका वन मंडल के सभी रेंज अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हुए हैं कि अपने-अपने क्षेत्र में रात को पेट्रोलिंग बढाई जाए और सभी रेंज अधिकारी इन दिनों देर रात तक गश्त करते नजर आ रहे हैं। पिछली रात पांवटा के गिरिपार क्षेत्र में शिलाई, रोनहाट, सतौन, चांदनी, हरिपुरघार, नोहराघार में विभाग की टीम ने गश्त लगा कर सभी आने जाने वाली गाडिय़ों की जांच की गई।

शनिवार देर रात को तीन गाडिय़ों को पकड़ कर सीज किया गया

डीएफओ सुशील कुमार राणा खुद भी फील्ड में उतर कर देर रात तक पेट्रोलिंग कर रहे हैं। शनिवार देर रात को डीएफओ ने तीन गाडिय़ों को अवैध रूप से ले जा रहे रेत बजरी को पकड़ कर सीज किया गया है। विभाग की सख्त कारवाई को देख कर खनन माफिया व वन माफियाओं में खलबली मची हुई है।

उधर श्री रेणुकाजी के डीएफओ सुशील कुमार राणा ने बताया कि सभी रेंज अधिकारियों को रात्रि पेट्रोलिंग करने के आदेश दिए गए और सभी रेंज में इन दिनों रात्रि गश्त की जा रही है। इसको जांचने के लिए रात को हर रेंज में जाकर चेकिंग की जा रही है। शनिवार देर रात को तीन गाडिय़ों को पकड़ कर सीज किया गया है। इस दौरान डीएफओ सुशील कुमार राणा ने बताया कि इस तरह की कार्रवाई हर रोज जारी रहेगी और वन माफिया तथा खनन माफियाओं को नहीं बख्शा जाएगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams