News Flash
forest guard recruitment

क्लास थ्री-फोर पदों की भर्तियों पर नए नियमों की मार

एलाइड में 54 और फॉरेस्ट गार्ड में थे 113 विज्ञापित पद

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला

हिमाचलियों को क्लास थ्री और फोर के पदों में प्राथमिकता देने के लिए बने नए नियमों की भेंट दो और भर्तियां चढ़ गई हैं। 8 दिसंबर को होने वाली एलाइड की लिखित परीक्षा को रद करने के बाद अब वन विभाग ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती को भी रद्द कर दिया है। एलाइड में 54 पद विज्ञापित किये गए तो वन रक्षकों के 113 पदों पर भर्ती होनी थी। तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए संशोधित नए नियमों के अधिसूचना जारी होने के बाद बुधवार को वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया रद कर दी है। ऐसे में अब नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

गैर हिमाचलियों के लिए तृतीय और चतुर्थ श्रेणी पदों पर भर्ती नियमों में संशोधन करने के बाद वे सभी भर्तियां रद्द करनी पड़ रही हैं, जहां लिखित परीक्षा नहीं हुई है। फॉरेस्ट गार्ड के लिए आठ नवंबर तक आवेदन मांगे थे और दो दिसंबर से फीजिकल टेस्ट प्रक्रिया शुरु होनी थी। ऐसे में अब वन विभाग नए सिरे से विज्ञापन के साथ कैलेंडर जारी करेगा। यहां तक कि वन विभाग के सभी 12 सर्कल पर युवाओं ने आवेदन किए हैं और छंटनी प्रक्रिया भी शुरु हो गई थी।

वन रक्षकों की भर्ती के लिए अभी तक लिखित परीक्षा नहीं हुई थी। पीसीसीएफ डॉ. अजय कुमार ने बताया कि वन रक्षकों के 113 पदों को भरने की कवायद शुरु कर दी थी, लेकिन सरकार द्वारा बीते दिनों नियमों में संशोधन करने के बाद भर्ती प्रक्रिया रद कर दी गई हैं। आने वाले दिनों में नए सिरे से आवेदन मांगे जाएंगे।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]