News Flash

जिला कुल्लू और लाहुल-स्पीति में एक लाख पेड़ लगाने का रखा लक्ष्य

हिमाचल दस्तक। कुल्लू
जिला कुल्लू के नगर में वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने पौधा रोपण किया। जिसमें पर्यावरण को स्वच्छ रखने और अपनी प्राकृतिक सुंदरता को बचाने के हमें पेड़ लगाने चाहिए। चाहे आप कोई भी या किसी भी प्रजाति का पेड़ लगाते हैं।

वह पर्यावरण को प्रदूषित नहीं होने देगा यह शब्द नग्गर मैं रुदाक्ष के पेड़ लगाते हुए वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहे है। रुद्रा सेवा सोसायटी द्वारा आयोजित रुदाक्ष पौधारोपण मैं आए वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा की जो भी संस्था, महिला मंडल, युवक मंडल पौधारोपण जैसे कार्यक्रम करेंगे उन्हें वन विभाग और सरकार द्वारा पुरा सहयोग दिया जाएगा।

कुल्लू और लाहुल स्पीति में उन्होंने एक लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा

उन्होंऩे कहा की रुद्रा सेवा सोसायटी द्वारा जो यह रुद्राक्ष के पेड़ लगाए जा रहे हैं। वह एक सराहनीय कार्य है। वहीं सोसायटी की अध्यक्ष सोमा शर्मा और सलाहकार ओम मोक्षा नंदा ने जानकारी देते हुए बताया की यह पहली बार हो रहा है जब उझी घाटी मैं रुद्राक्ष के पेड़ लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी नग्गर मैं इस के 200 पेड़ लगाए जाएंगे मगर जिला कुल्लू और लाहुल स्पीति में उन्होंने एक लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा हैं।

वहीं उन्होंने बताया की इस रुद्राक्ष के पेड़ को लगाने से पेहले उन्होंने यहां की जलवायु और मिट्टी का वैज्ञानिक परीक्षण भी करवाया है, ताकि इस प्रजाति के पेड़ भी यहां लग सके ताकि हमारा पर्यावरण स्वच्छ रह सके और इन पेड़ो से निकलने वाले रुद्राक्ष से लोगों को आर्थिक लाभ भी हो सके। पौधारोपण के इस कार्यकम मैं बन विभाग के सभी अधिकारी, नग्गर ग्राम पंचायत प्रधान सुषमा शर्मा, बीडीसी सदस्य अनु आचार्य, समाज सेवीका मीरा आचार्य, हेरिटेज आर्ट कॉलेज नग्गर के प्रधानाचार्य कमलेश शर्मा, विभिन्न महिला मंडलों सहित स्थानिय निवासियों भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें – सरकार ने सेरिडॉन समेत 328 दवाओं पर लगाया प्रतिबंध

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams