toll tax barrier

बद्दी टोल बैरियर कर्मियों पर बैंक कर्मचारी ने जड़ा आरोप

लोगों से अभद्र भाषा का भी लगाया आरोप

हिमाचल दस्तक। बद्दी
औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के टोल टैक्स बैरियर कर्मियों पर जबरन टैक्स वसूली करने का आरोप लगाया गया है। यह आरोप एक बैंक कर्मचारी हितेश ने लगाया है। हितेश ने आरोप लगाया है कि टोल टैक्स के कर्मचारी गाड़ी को साइड में लगवाकर जबरन नाजायज टैक्स वसूल करते हैं। उन्होंने बताया कि टोल टैक्स बैरियर के कर्मचारी बहुत ही अभद्र भाषा का प्रयोग भी करते हैं। यदि कोई उनके सामने अपना पक्ष रखने की कोशिश करता है तो उसके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करतें है तथा कई बार तो ये कर्मचारी वाहन चालकों के साथ मारपीट करने के लिए भी उतारू हो जाते हैं।

हितेश ने बताया कि बुधवार सुबह जब वह टोल बैरियर पर आए तो उन्होनें अपनी पिछले दिन की 40 रुपये की पर्ची दिखाई जोकि मंगलवार 9 बजकर 19 मिनट पर कटी थी और बुधवार को बिल्कुल उसी समय पर वहां से गुजर रहे थे तो पहले तो टोल कर्मचारी ने गाड़ी को पास देकर आगे निकाल दिया लेकिन फिर बाद में गाड़ी का पीछा करते हुए आगे आए तथा जबरन 40 रुपये की मांग करने लगे।
जब उन्हें पर्ची दिखाने की कोशिश की तो टैक्स कर्मचारी इकट्ठा होकर उनके साथ असभ्य शब्दों का प्रयोग करने लगे तथा कहने लगे कि आपकी घड़ी खराब है और समय उपर हो चुका है।

लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि इन कर्मचारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए

उन्हें गाड़ी से बाहर निकाल दिया और गालियां देने लगे तथा जबरन दोबारा से 9 बजकर 31 मिनट पर टोल बैरियर की पर्ची कटवाई। गौरतलब है कि बद्दी के लगभग दो दर्जन से ज्यादा बैंको के कर्मचारी हर रोज चंडीगड़, पंचकुला से अप-डाउन करते हैं तथा हर रोज उन्हें बद्दी में आने पर 40 रुपये का टैक्स देकर आना पड़ता है। हर रोज बद्दी टोल टैक्स बैरियर पर ये कर्मचारी ऐसे ही कई लोगों के साथ दुव्र्यवहार करते है। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि इन कर्मचारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए तथा बैरियर पर सदाचार वाले कर्मचारियों की नियुक्ति की जाए।

रोज हजारों लाखों की तादाद में बद्दी टोल टैक्स बैरियर से वाहन तथा जनता गुजरती है लेकिन कु छ कर्मचारियों की वजह से लोगों को आए दिन यह परेशानी झेलनी पड़ रही है। ऐसे कर्मचारियों की जगह सभ्य भाषा में बात करने वाले कर्मचारियों की नियुक्ति इन टोल बैरियर पर की जानी चाहिए।

क्या कहते हैं अधिकारी

उधर एटीसी राजीव डोगरा का कहना है कि विभाग के पास शिकायत आई है और मामले की जांच की जाएगी ।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams