News Flash
virbhadra singh

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कल से सियासी दौरे पर

प्रदेश प्रभारी के कार्यक्रमों में वीरभद्र के भाग लेने पर संशय

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
गुटबाजी के बीच प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव का लक्ष्य रखा है। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावी तैयारियों के लिए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल हालांकि 9 से 15 जुलाई तक हिमाचल दौरे पर आ रही हैं, लेकिन अभी यह तय नहीं हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पाटिल के कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं। रजनी पाटिल जब पहली बार हिमाचल दौरे पर आई थी तो वीरभद्र सिंह पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में नहीं आए थे, बल्कि रजनी पाटिल खुद वीरभद्र सिंह ने मिलने होलीलॉज पहुंची थी।

विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद वीरभद्र सिंह ने हमेशा से ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुक्खू की कार्यप्रणाली पर उंगली उठाई। हाल ही में प्रदेश के कुछ क्षेत्रों के दौरे पर रहे वीरभद्र सिंह ने एक बार फिर सुक्खू को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने की वकालत की। इस बीच इंटक प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी को लेकर वीरभद्र और सुक्खू समर्थकों के बीच जुबानी जंग भी छिड़ती रही। वीरभद्र सिंह को अब एक और मुद्दा मिल गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक वीरभद्र सिंह 7 जुलाई को गगरेट में पार्टी कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेंगे।

वीरभद्र सिंह 7 जुलाई को ही गगरेट से कुटलैहड़ के लिए रवाना होंगे

जिसमें अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति भी बनाई जाएगी। वीरभद्र सिंह 7 जुलाई को ही गगरेट से कुटलैहड़ के लिए रवाना होंगे। जहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। वे कुटलैहड़ से हमीरपुर रवाना होंगे। वीरभद्र सिंह 8 जुलाई को हमीरपुर और बड़सर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे। उसी दिन बड़सर से झंडूता में भी पार्टी कार्यकर्ताओं से बैठक करने पहुंचेंगे। यानी 7 और 8 जुलाई को वीरभद्र सिंह जिला ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर के दौरे पर रहेंगे।

इस दौरे के दौरान भी विरोध गुट के नेताओं पर निशाना साधने में वीरभद्र सिंह गुरेज नहीं करेंगे। इससे पूर्व जब भी प्रदेश के किसी भी क्षेत्र का दौरा करते हैं तो संभवत: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू के खिलाफ मोर्चा खोलते आ चुके हैं। ऐसे में इस बार भी सुक्खू एंड गैंग सहित इंटक प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर वीरभद्र सिंह पीसीसी की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर सकते हैं।

सात दिन में सात जिलों से फीडबैक लेंगी पाटिल

अपने सात दिवसीय हिमाचल दोरे के दौराप प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल सात जिलों के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगी। रजनी पाटिल 9 से 15 जुलाई तक हिमाचल दौरे पर आ रही हैं। पाटिल अपने दौरे की शुरुआत 9 जुलाई को धर्मशाला से करेंगी,10 जुलाई को मंडी, 11 को कुल्लू, 12 को बिलासपुर, 13 को शिमला, 14 को सोलन और 15 जुलाई को सिरमौर में कार्यकर्ता सम्मेलन होंगे।

रिपोर्टर – आरपी नेगी

यह भी पढ़ें – चैंबरों की खुदाई के बाद गड्डों को भरना भूला विभाग

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams