Former minister Thakur Kaul Singh's wife promoted ashram Sharma in Chauharghati

द्रंग ब्लाक महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी रही साथ 

ललित ठाकुर । पधर :  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर की धर्मपत्नी पदमा ठाकुर ने बुधवार को चौहारघाटी की बरोट, लपास, वरधाण और जिल्हण पंचायत का दौरा कर आश्रय के लिए वोट मांगे।

इस दौरान मियोट, खलैहल, छोटी झरवाड़, बड़ी झरवाड़ और लपास गांव में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए पदमा ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार के झूठे वायदों से खफा मतदाताओं ने इस बार सत्ता परिवर्तन का मन बनाया हुआ है। भाजपा सरकार ने सभी वर्गों के साथ छल कपट कर केवलमात्र उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का काम किया है।
 उज्ज्वला योजना के तहत घरेलू गैस सिलेंडर थमा कर गृहणियों को छलने की भाजपा सरकार की कोशिश नाकाम रही है। महंगाई चरम सीमा पर पहुंची हुई है। रसोई गैस सिलेंडर आज आठ सौ से नौ सौ रुपए में मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व यूपीए सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मनरेगा शुरू की थी। जिससे ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं की आर्थिकी सुदृढ हुई है।

वही महिला कांग्रेस द्रंग की अध्यक्षा रेशमा ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के पांच साल जुमलेवाजी में ही वित्त गए । उंन्होने कहा कि अब देश की महिलाएं घर के कामकाज के साथ साथ मनरेगा के तहत घर द्वार पर रोजगार कमा कर परिवार की आजीविका को चला रही हैं। पहले मनरेगा के तहत सौ दिन के रोजगार का प्रावधान था। अब न्याय योजना के तहत कांग्रेस पार्टी ने मनरेगा के तहत साल में डेढ़ सौ दिन रोजगार देने का वायदा किया है। जिससे महिलाएं खासी उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही द्रंग क्षेत्र में विकास के सारे काम ठप्प पड़े हुए हैं। पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने जिस तीव्र गति से विकास की पटरी को आगे बढ़ाया था, आज उस पर विराम लग गया है। उन्होंने कहा कि आश्रय शर्मा एक युवा, होनहार और शिक्षित प्रत्याशी हैं। वह विजन के साथ लोकसभा चुनाव में उतरे हैं।
मंडी संसदीय क्षेत्र के कोने कोने से आश्रय शर्मा को प्रचंड समर्थन मिल रहा है। उन्होंने महिलाओं सहित आम मतदाताओं से आश्रय शर्मा को आशीर्वाद स्वरूप अपना पूर्ण सहयोग देने का आह्वान किया। इस अवसर पर द्रंग ब्लॉक महिला कांग्रेस अध्यक्षा रेशमा ठाकुर, बीरी सिंह ठाकुर, रमेश ठाकुर, करतार सिंह, प्रवीण कुमार सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams