भागने की सारी जानकारी बाल आश्रम में लगे सीसीटीवी कैमरा में दर्ज हुई है

हिमाचल दस्तक। सुजानपुर
बाल आश्रम सुजानपुर से चार बच्चे फरार हो गए हैं। रविवार मध्य रात्रि को बाल आश्रम में रह रहे 4 बच्चों ने मुख्य अधीक्षक रेजिडेंस का ताला खोलकर फरार होने में कामयाबी हासिल की है। उनके भागने की सारी जानकारी बाल आश्रम में लगे सीसीटीवी कैमरा में दर्ज हुई है। मौके पर पहुंची सुजानपुर पुलिस ने फरार हुए चारों छात्रों के फोटो एवं सीसीटीवी फुटेज रिकॉर्ड में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। उधर इस तरह से एकाएक चार बच्चों के गायब होने से बाल आश्रम प्रबंधक विभागीय कर्मियों में हड़कंप मच गया है।

अभी चारों छात्र कहां है किस तरफ गए हैं इसका कोई अता पता नहीं चल पाया है। छानबीन को लेकर सुजानपुर पुलिस ने निकटवर्ती थानों में सीसीटीवी फुटेज एवं उनके फोटो भेज दिए हैं। छात्रों की तलाश जारी है। जानकारी देते हुए सुजानपुर थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री ने बताया बाल आश्रम सुजानपुर अधीक्षक द्वारा 4 छात्रों के गायब होने की सूचना थाना में दर्ज करवाई गई है। जिसमें उन्होंने बताया अशोक कुमार जो बिहार का रहने वाला है, दूसरा छात्र जगजीत जो जिला हमीरपुर का ही रहने वाला है ,तीसरा छात्र महेंद्र कुमार जिला कांगड़ा बैजनाथ का रहने वाला है, और चौथा छात्र विक्रांत जो हिमाचल के जिला ऊना का रहने वाला है।

चारों छात्र अधीक्षक निवास का ताला खोलकर दीवार फांदने में कामयाब हुए हैं। सीसीटीवी फुटेज में उन्हें जाते हुए पूरी तरह देखा जा सकता है जिसमें यह चारों छात्र मध्यरात्रि करीब 1बजे से 2 बजे के बीच उठते हैं और अधीक्षक निवास में लगे ताले को खोलते हैं और उसके बाद दीवार फांदने के बाद एक दूसरे छात्र की सहायता से दीवार फांद कर भाग जाते हैं। भागते हुए छात्र सुजानपुर पर बस स्टैंड की तरफ जाते हुए दिखाई पड़े हैं। बहरहाल छात्रों के गायब होने के बाद उनकी तलाशी अभियान जोरों पर है।

गायब हुए छात्रों में 1 छात्र पहले भी कई बार बाल आश्रम से फरार हो चुका है। सभी छात्र कक्षा दसवीं आठवीं और सातवीं के छात्र हैं। थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री ने बताया 4 छात्र गाए हुए हैं उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। बाल आश्रम से पहले भी कई छात्र फरार हुए हैं जिन्हें बाद में पुलिस ने ढूंढ कर बाल आश्रम के हवाले किया है।

उधर बालाश्रम सुप्रिडेंट अधीक्षक शिवदेव सिंह ने बताया रात्रि सुरक्षा के लिए चौकीदार ड्यूटी पर रहता है जिस समय यह घटना हुई उस समय भी चौकीदार ड्यूटी पर था छात्र कैसे भागे इस पर चौकीदार से पूछताछ की जाएगी और ड्यूटी पर होने के बावजूद उसके सामने से बच्चे कैसे भागे इस पर पूरी जांच पड़ताल की जाएगी। छात्रों के भागने संबंधी सूचना उनके परिजनों तक पहुंचा दी गई है। इसके साथ ही विभागीय उच्चाधिकारियों के पास सूचना भेजी गई है। चौकीदार की कार्रवाई को लेकर भी विभागीय उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया है।

Published by Himachal Dastak

Website Operator : Himachal Dastak Media Pvt.Ltd. Kangra By-Pass Road Kachiyari (H.P.)

Leave a comment

कृपया अपना विचार प्रकट करें