gas cylinders seized

डंगार में सिविल सप्लाई विभाग ने की छापेमारी

हिमाचल दस्तक। भराड़ी
घुमारवीं सिविल सप्लाई विभाग द्वारा घुमारवीं उपमंडल के कई बाजारों में घरेलू गैस सिलेंडरों के इस्तेमाल करने पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी के तहत शनिवार को शिकायत के आधार पर घुमारवीं उपमंडल के अतंर्गत आने वाले डंगार में ढाबों व दुकानों पर घरेलू सिलेंडर का इस्तेमाल करने की सूचना मिलते ही सिविल सप्लाई विभाग द्वारा दबिश दी गई। सिविल सप्लाई विभाग ने दुकानों व ढाबों पर छापे मार कर चार घरेलू गैस के सिलेंडर प्रयोग करते हुए जब्त किए।

गौरतलब है कि घुमारवीं में पिछले कई माह से घरेलू गैस की सप्लाई बाधित हो रही है। इससे घरेलू गैस उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसका कारण यह माना जाता है कि घुमारवीं के कई बाजारों में ढाबा मालिक कमर्शियल सिलेंडर की जगह घरेलू गैस सिलेंडर इस्तेमाल कर रहे हैं। शिकायत के आधार पर घुमारवीं सिविल सप्लाई विभाग द्वारा डंगाार क्षेत्र में कार्रवाई अमल में लाई गई। विभाग के अधिकारियों ने दुकानों में दबिश देकर चार घरेलू गैस के सिलेंडर इस्तेमाल करते हुए जब्त किए।

विभाग के अधिकारियों का मानना है कि अधिकतर ढाबा मालिक केवल दिखाने के लिए ही कमर्शियल सिलेंडर लेते हैं, जबकि घरेलू सिलेंडर का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो कानूनन अपराध है। इसकारण घरेलू गैस उपभोक्ताओं को गैस की कमी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए विभाग गैस का दुरुपयोग करने वाले ढाबा मालिकों पर सख्त कार्रवाई कर रही है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams