News Flash
fraud loan and cheque bounce case

पीड़ित किसान रेलू राम ने एसपी मंडी से लगाई मदद की गुहार

हिमाचल दस्तक। मंडी

मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल में फर्जी लोन के बाद चैक लेकर किसान को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता रेलू राम ने मंगलवार को एसपी मंडी को शिकायत देकर कार्यवाही की मांग की है। उपमंडल के लांघा समौली गांव निवासी रेलू राम ने बताया कि जिसके विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई गई है, वह अब इसे और इसके परिवार को तंग कर रहा है।

रेलू राम के अनुसार जोगिंद्रनगर की एक सोसायटी ने आरडी और एफडी के बदले लोन देने का प्रपोजल उसे दिया। रेलू राम ने सोसायटी से 50 हजार के लोन के लिए सोसायटी के संचालक को 6 ब्लैंक चैक दिए। रेलू राम को लोन तो नहीं मिला लेकिन सोसायटी के संचालक ने उन चैकों को बैंक में लगाकर बाउंस करवा दिया और इसे लीगल नोटिस भेज दिया। इस संदर्भ में रेलू राम ने 27 अगस्त 2019 को एक शिकायत जोगिंद्रनगर थाना में दर्ज करवाई थी।

रेलू राम का कहना है कि पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला तो दर्ज कर दिया है, लेकिन उस पर ठोस कार्रवाही नहीं हो रही है। जिसके खिलाफ शिकायत दी गई है वह इसका पीछा करके इसे मानसिक रुप से परेशान कर रहा है।

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि रेलू राम की शिकायत पर जोगिंद्रनगर थाना में एफआईआर दर्ज है, और उस पर जांच जारी है। जिसके खिलाफ शिकायत दर्ज है, उस पर रेलू राम ने प्रताड़ित करने की अलग से शिकायत दी है। जिसे जांच के लिए डीएसपी पधर को भेज दिया गया है। डीएसपी पधर को पूरे मामले की सही ढंग से जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]