News Flash
free wi fi facility

सांसद वीरेंद्र कश्यप ने किया फ्री इंटरनेट सेवा का शुभारंभ

कहा, मोदी के नेतृत्व में भारत डिजिटल इंडिया बनने की ओर है अग्रसर

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। सोलन
शिमला लोकसभा क्षेत्र के सांसद प्रो. वीरेंद्र कश्यप ने पुराने बस अड्डे से सोलन मालरोड के लिए नि:शुल्क वाई-फाई सेवा का शुभारंभ किया। भारत संचार निगम लिमिटिड द्वारा संचालित इस वाई-फाई सेवा को स्थापित करने पर 7 लाख रुपये व्यय हुए हैं। प्रो. वीरेंद्र कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत डिजिटल इंडिया बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए उच्च गुणवत्तायुक्त इंटरनेट सेवाओं का होना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि देश की 2.50 लाख पंचायतों को 31 मार्च 2019 तक इंटरनेट सेवा से जोडऩे का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। प्रो. वीरेंद्र कश्यप ने कहा कि वर्तमान केंद्र तथा प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न महत्वकांक्षी योजनाओं के माध्यम से आमजन को लाभान्वित किया जा रहा है। प्रदेश खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया ने सोलन शहर में नि:शुल्क वाई-फाई सेवा उपलब्ध करवाने के लिए प्रो. वीरेंद्र कश्यप का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस सुविधा से 15 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं सहित अन्य लोग लाभान्वित होंगे।

पुरूषोत्तम गुलेरिया ने कहा कि भाजपा ने सदैव जनहित को अधिमान दिया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने न केवल स्वर्णिम दृष्टि पत्र-2017 को अपना नीतिगत दस्तावेज बनाया है अपितु इसमें किए गए वायदों को अक्षरश: पूरा भी किया जा रहा है।

उन्होंने इंटरनेट टेलीफोनी सेवा की जानकारी भी दी

भारत संचार निगम लिमिटिड के महाप्रबंधक बी.रविंद्र कुमार ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल का लक्ष्य विभिन्न सार्वजनिक स्थानों में इंटरनेट संपर्क के माध्यम से उच्च गति इंटरनेट की पहुंच सुनिश्चित बनाना है। उन्होंने बीएसएनएल की विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी भी प्रदान की। उन्होंने इंटरनेट टेलीफोनी सेवा की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि निगम ने डिजिटल इंडिया के तहत अपने सभी पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए गो-ग्रीन योजना आरंभ की है।

इस अवसर पर नगर परिषद सोलन के अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर, सोलन से भाजपा के प्रत्याशी रहे डॉ. राजेश कश्यप तथा दुधारू पशु सुधार सभा एवं भाजपा मंडल सोलन के अध्यक्ष रविंद्र परिहार ने भी अपने विचार रखें। प्रदेश खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया, बघाट बैंक के अध्यक्ष तथा जिला भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष पवन गुप्ता, एपीएमसी सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, नगर परिषद सोलन के अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर, उपाध्यक्ष मीरा आनंद, जिला परिषद सदस्य शीला, जिला भाजपा महामंत्री नरेंद्र ठाकुर, भाजयुमो के जिला अध्यक्ष एवं मनोनीत पार्षद भरत साहनी, मनोनीत पार्षद गौरव एवं शैलेंद्र गुप्ता, भाजपा मंडल सोलन के कोषाध्यक्ष अमर सिंह ठाकुर, ग्राम पंचायत शामती के प्रधान संजीव सूद, भाजपा, भाजपा महिला मोर्चा तथा भाजयुमो के वरिष्ठ पदाधिकारी, उपमंडलाधिकारी रोहित राठौर, बीएसनएल के वरिष्ठ अधिकारी, तहसीलदार नारायण सिंह चौहान सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में लोग इस अवसर पर उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें – गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी छोड़ी

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams