News Flash
approval bridge

43.37 करोड़ की लागत का पुल बनेगा : अनुराग

राजीव भनोट, ऊना।
हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने ऊना जिले के गगरेट-लोहारली-चुरूडु रोड के स्वां नदी पर 43.37 करोड़ की लागत से बनने वाले 500 मीटर लंबे पुल की सैधांतिक स्वीकृति पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार प्रकट किया है व इस पुल की मंज़ूरी के लिए स्थानीय विधायक राजेश ठाकुर के प्रयासों की सराहना की है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कनेक्टिविटी किसी भी राज्य के लिए समग्र विकास की कुंजी है और अपने संसदीय क्षेत्र में रेलवे और सड़क नेटवर्क को बढ़ाने के लिए मैंने लगातार काम किया है। नदियों के ऊपर बने पुल एक छोर से दूसरे छोर को जोड़ कर लोगों का जीवन सुगम बनाते हैं।

जिला ऊना में झलेड़ा व गगरेट के बीच स्वां नदी पर गगरेट-लोहारली-चुरूड़ु रोड पर पुल की मांग वर्षों से थी, जिसके बारे में मैंने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को अवगत कराया था।

मुख्यमंत्री जयराम ने भी इस मांग को पूरा करने की सहमति दी थी। चार विधानसभा को आपस में जोडऩे व लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने गत 7 मार्च को गगरेट-लोहारली-चुरूड़ु रोड पर पुल निर्माण की स्वीकृत दी हैं। इस स्वीकृति के लिए मैं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी का आभार प्रकट करता हूं। अनुराग ठाकुर ने कहा कि स्वां नदी पर बनने वाले इस पुल से चुरड़ु रेलवे स्टेशन जाने वाले हरोली व गगरेट विधानसभा के लोगों को काफी आसानी होगी।

गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर ने इस पुल के लिए काफ़ी प्रयत्न किए हैं और दिल्ली तक आकर अपनी इस मांग के लिए काफी फॉलोअप कर स्थानीय जनता को लाभ पहुंचाने की अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। गगरेट-लोहारली-चुरूड़ु पुल की मंजूरी के लिए और गगरेट, हरोली, चिंतपूर्णी और ऊना की जनता को बधाई देता हूं।

अनुराग ठाकुर ने कहाष्हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बेहतर रोड कनेक्टिविटी के लिए हाल ही में ऊना जिले ऊना-बिहड़ू सड़क के लिए 51 करोड़, झलेड़ा चौक से अंब और मैहतपुर से झलेड़ा 41 करोड़, दौलतपुर से होते हुए मुबारिकपुर मारवाड़ी के बीच की 18 किलोमीटर सड़क के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण लिए 21 करोड़ रुपये मंजूर करवाये गए है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]