goods seized

त्योहारी सीजन पर नगर परिषद ने जारी किए फरमान

कहा, अतिक्रमणकारियों के  कटेंगे चालान

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर

त्योहारी सीजन में सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ नप ने शिकंजा कसने निर्णय लिया है। कोई भी दुकानदार सड़क पर अतिक्रमण करता है तो उसका सामान जब्त किया जाएगा। साथ ही नियमानुसार उसका चालान भी किया जाएगा। बाकायदा नप कमेटी ने दुकानदारों को सख्त फरमान जारी कर दिए हैं। बताते चलें कि अधिकतर दुकानदार त्योहारी सीजन में सड़कों पर सामान सजा लेते हैं। इससे वाहन चालकों और राहगीरों को दिक्कतों से जूझना पड़ता है।

वहीं दुर्घटनाओं का भी अंदेशा बना रहता है। ऐसे में नप कमेटी ने अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। इसके लिए बाकायदा एक कमेटी का गठन किया गया है, जो त्योहारी सीजन के चलते शहर का औचक निरीक्षण करेगी। इस दौरान कोई भी दुकानदार अतिक्रमण करता पाया जाता है तो मौके पर संबंधित दुकानदार के सामान जब्त कर लिया जाएगा। साथ ही दुकानदार का चालान किया जाएगा।

इतना ही नहीं कमेटी द्वारा जब्त किया गया सामान चालान राशि भरने के बाद ही रिलीज की जाएगी। जुर्माना बसूल करने की प्रक्रिया त्योहारी सीजन समाप्त होने के बाद शुरू होगी। ऐसे में सड़क पर सामान सजाना दुकानदारों को महंगा पड़ सकता है। बहरहाल त्योहारी सीजन में सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ नप ने शिकंजा कसने निर्णय लिया है।

ईओ की अध्यक्षता में गठित कमेटी शहर क औचक निरीक्षण करेगी। इस दौरान कोई भी दुकानदार अतिक्रमण करता पकड़ा जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। -सलोचना देवी, अध्यक्ष, नगर परिषद

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams