News Flash
bank strike

अधिकारी व कर्मचारियों ने एकजुट होकर जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की

हिमाचल दस्तक ।। ऊना

यूनाइटिड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान पर बुधवार को जिला के सभी सरकारी बैंक बंद रहे। हड़ताल के चलते सभी बैंकों के अधिकारी व कर्मचारियों ने भारतीय स्टेट बैंक ऊना के बाहर एकजुट होकर जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की। वहीं हड़ताल के कारण बैंकों में कामकाज पूरी तरह ठप रहा।

यूनियन के पदाधिकारी मुकेश दुरेजा ने जानकारी देते हुए बताया कि आईबीए और सरकार के अडिय़ल रवैये के चलते करीब 10 लाख बैंक कर्मी दो दिन हड़ताल पर रहेंगे। हड़ताल के दौरान उनकी मांगों में वेतन संशोधन पर शीघ्र समझौता, वेतनमान में उचित वृद्धि और अन्य सुविधाओं में सुधार, सभी बैंक अधिकारियों तक का वेतन संशोधन करना आदि प्रमुख मांगे हैं।

इस मौके पर यूनाइटिड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के जिला समन्वयक उमेश ठाकुर ने कहा हक आईबीए जो सरकार की ओर से यूनियनों के साथ समझौता करने के लिए अधिकृत है, उसने वेतनमान में मात्र 2 फीसदी की वृद्धि का ऑफर देकर एक घिनौना मजाक किया है, जो बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आईबीए द्वारा मात्र 2 फीसदी की वेतन वृद्धि देने, सरकार का वेतन वृद्धि पर ढुलमुल रवैये अनपाने व आईबीए द्वारा उनकी मांगों पर विचार करने में देरी का हम विरोध करते है। इस दौरान डीके संधू ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार यदि हमारी मांगों पर शीघ्र निर्णय नहीं लेती है तो हम और भी हड़ताल करेंगे। इस मौके पर राज कुमार डोगरा, राकेश शर्मा, प्रवीण वशिष्ठ, अनिल पुरी, राजेश शर्मा, राज कुमार शर्मा, विजय कुमार, सुभाष, अरविंद भारद्वाज, जसवीर सिंह व रचना समेत अन्य बैंककर्मी मौजूद रहे।

रिपोर्टर-राजीव भनोट, ऊना

rajiv

यह भी पढ़ें – जरूरतमंदों तक रक्त 10 मिनट में पहुंचा रहे नौजवान

 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams