News Flash
Government committed to provide better facilities to the villages

कहा, ग्रामीण क्षेत्रों को सड़कों से जोडऩे को उठाए जा रहे आवश्यक कदम

हिमाचल दस्तक ब्यूृरो। हमीरपुर : उपमंडल हमीरपुर के लंबलू में बुधवार को हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने लंबलू-हरिद्वार बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बस लंबलू से सुबह 11:45 पर चलेगी तथा हमीरपुर से दोपहर 12:40 बजे निकलेगी।

अगली सुबह 3:00 बजे यह हरिद्वार पहुंचेगी। इस दौरान विधायक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में परिवहन सेवाएं बेहतर करने पर विशेष बल दिया जा रहा है, ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों तथा किसानों को अपने उत्पाद सब्जी मंडी तक पहुंचाने में बेहतर सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित सुविधाजनक एवं आरामदायक परिवहन सेवा के साथ प्रदूषण रहित वातावरण प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। ग्रामीणों की सुविधा के लिए तथा पर्यावरण की दृष्टि से इलेक्ट्रिक टैक्सियां तथा बसें भी आरंभ की गई हैं। विधायक नरेंद्र ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों को सड़कों से जोडऩे के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

वर्तमान प्रदेश सरकार युवाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए मुख्यमंत्री स्वावलंबन तथा युवा अजीविका मिशन के जैसे कार्यक्रम चला रही है। इसमें युवाओं को स्वरोजगार के लिए आवश्यक मदद सरकार द्वारा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि मनरेगा में अर्जित कार्य दिवसों को एक सौ से बढ़ाकर 120 किया गया है। इसके अतिरिक्त पंचायत राज संस्थाओं के चुने हुए प्रतिनिधियों के मानदेय में सम्मानजनक बढ़ोतरी भी की गई है। विधायक ने कहा कि लंबलू हमीरपुर जिला का एक प्रमुख केंद्र है और इसका संपूर्ण विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जमीन उपलब्ध करवाए जाने पर यहां सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams