News Flash
khali wrestling

पांच विभागों को दिया 3 करोड़ जुटाने का टारगेट

सोलन-मंडी में होंगी ‘दी ग्रेट खली रिटन्र्स’ रेस्लिंग

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
राज्य के दो जिलों मंडी और सोलन में होने वाली कुश्ती में सरकारी महकमों के पसीने छूट गए हैं। राज्य सरकार मंडी के पड्डल में 29 जून को और सोलन के ठोडो में 7 जुलाई 2018 को दी ग्रेट खली रिटन्र्स नाम से ये कुश्ती इवेंट करवाएगी। दलीप सिंह राणा उर्फ ग्रेट खली की कंपनी कंटीनेंटल रेस्लिंग एंटरटेंनमेंट इवेंट के स्टेज, उपकरणों आदि का जिम्मा संभालेगी। ग्रेट खली ने पूरे इवेंट का खर्चा करीब 4 करोड़ बताया है।

मुख्य सचिव विनीत चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसमें से 3 करोड़ की स्पांसरशिप जुटाने का जिम्मा पांच सरकारी महकमों को दिया है। इनमें उद्योग, ऊर्जा, आबकारी एवं कराधान, स्वास्थ्य और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड शामिल हैं। इसके अलावा एसजेवीएनएल और एनएचपीसी को भी सहयोग करने को कहा गया है। अब सबसे बड़ा चैलेंज ये 3 करोड़ एकत्र करने को लेकर ही है।

रेस्लिंग के लिए रिंग में कई अंतरराष्ट्रीय रेस्लर उतरेंगे। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए राखी सावंत, उर्वशी, मनोज तिवारी और बब्बु मान आदि को भी बुलाया गया है। मंडी और सोलन में रेस्लिंग से पहले करीब दो घंटे का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। इसके लिए बाकायदा टिकट जारी होंगे। रेस्लिंग में करीब 25 भारतीय रेस्लर भी हिस्सा लेंगे। विदेशी रेस्लरों में 4 महिला रेस्लर भी होंगी।

रिपोर्टर-राजेश

यह भी पढ़ें – बुरे फंसे वीरभद्र के करीबी अफसर डीडब्ल्यू नेगी

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams