policy entry tax

घरेलू उपयोग की गाडिय़ों को कर मुक्त करने की मांग

जनहित मोर्चा ने सीएम को ज्ञापन सौंप लगाई गुहार, शुल्क में दस रुपये की बढ़ोतरी मंजूर नहीं

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। ऊना
हिमाचल प्रदेश में विभिन्न प्रवेश बैरियरों पर अपने ही गृह जिले में वापस आने पर 40 रुपये का टैक्स वसूलने का मसला ऊना जनहित मोर्चा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से उठाया है। ऊना दौरे के दौरान जनहित मोर्चा के अध्यक्ष राजीव भनोट के नेतृत्व में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक ज्ञापन सौंपकर इस मामले में स्थानीय लोगों को राहत दिलाने के लिए 31 मार्च से पहले स्थाई नीति बनाने की मांग की गई है।

राजीव भनोट ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ इस मसले की गंभीरता के साथ चर्चा की गई है और उन्हें यह भी कहा गया है कि इस मसले पर जनता को राहत दिलाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने भी ऐलान किया था। भनोट ने कहा कि पहले 30 रुपये शुल्क वसूला जाता था, पूर्व सरकार के समय इसे 10 बढ़ाकर 40 रुपये कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अपने ही घर आने के लिए पर्ची कटवानी पड़ती है, यह बहुत दुखद बात है।

कहा कि जिला ऊना में 14 बैरियर है, जहां पर यह टैक्स वसूला जा रहा है

इसमें सरकार को नीति बनाकर स्थानीय लोगों को राहत देने के लिए फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि घरेलू उपयोग की गाडिय़ां इस टैक्स से मुक्त होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला ऊना में 14 बैरियर है, जहां पर यह टैक्स वसूला जा रहा है। वहीं सिरमौर, सोलन, कांगड़ा में भी एंट्री टैक्स बैरियर पर पर्चियां काटी जा रही है। उन्होंने कहा कि एंट्री टैक्स मसले को लेकर जनता में भी रोष है, इसलिए जयराम सरकार से लोगों को इस मसले पर राहत देने की उम्मीद है।

भनोट ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस मसले को ध्यानपूर्वक सुना है और उचित निर्णय लेने का भी आश्वासन दिया है। इस मसले को अन्य विधायक को और मंत्रियों से भी उठाया जा रहा है, ताकि सभी मिलकर के इस मामले में राहत दिलाने के लिए प्रयास कर सकें। इस मौके पर राज कुमार पठानिया, हरिओम गुप्ता, साहिल जैतिक, राजन पुरी ज्योति लाल बग्गा, राजीव शर्मा, मास्टर चमनलाल चौधरी, सरदार भाग सिंह, डॉक्टर सुभाष शर्मा, नवीन हंस, मुनेंद्र अरोड़ा, बलविंदर कुमार गोल्डी, संदीप कश्यप, पवन , संजीव कुमार सहित जनहित मोर्चा के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams