Government promoting sewing tuition based on merit: Kamlesh Soni

एसडीएम सदर प्रियंका वर्मा से मिला संघ का प्रतिनिधि मंडल

हिमाचल दस्तक। बिलासपुर : बिलासपुर मेें सोमवार को सिलाई अध्यापिका संघ के प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम  सदर प्रियंका वर्मा से मिला और उन्हें अपनी मांगों को लेकर ज्ञान भी सौंपा।

सिलाई अध्यापिका संघ की जिलाध्यक्ष कमलेश सोनी ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि सिलाई अध्यापिकाओं की विभागीय पत्र सं या 21 मार्च 1997 के आधार पर यह साफ है कि हमारी नियुक्ति अनुबंध आधार पर हुई है, लेकिन बड़े दुख का विषय है कि 22 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद भी सिलाई अध्यापिकाओं के लिए कोई ठोस नीति नहीं बनाई गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में सिलाई अध्यापिकाएं सुबह 10 से शाम पांच बजे तक सिलाई सिखाने के साथ-साथ पंचायत सहायकों का कार्य भी कर रही है। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में पंचायत सचिवों के बहुत से पद खाली पड़े है।

संघ ने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि अध्यापिकाओं को योग्यता के आधार पर पंचायत सचिवों के पदों पर पदोन्नति दी जाए व 22 वर्ष के कार्यकाल को ध्यान में रखते हुए नियमित किया जाए। प्रतिनिधिमंडल में संघ की उपाध्यक्ष सुनीता देवी, सचिव इंदु शर्मा, कोषाध्यक्ष सुनीता ठाकुर, मुख्य सलाहकार रीता, नीनू, आशा, चांद रानी, स्नेहलता, शारदा कुमार, रूमी ठाकुर, मीना, सिमपाल, इंद्रा, सुनीता, आशा, उर्मिला, रंजू, नीलम, चंचल, चंपा, कांता, निशा देवी, पुष्पलता, रामकली, शर्मिला, चंचल व मीना कुमारी सहित अन्य मौजूद रही।

अनूप शर्मा

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams