हिमाचल दस्तक :राजीव भनोट, ऊना। प्रदेश में नशे को जड़ से खत्म करने के लिए जयराम सरकार वचनबद्ध है। नशे पर नकेल डालने के लिए जो भी जरूरी होंगे सख्त कदम उठाए जाएंगे।

यह बात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने जिला ऊना भाजपा की बैठक को संबोधित करते हुए कही। मंगलवार को विश्राम गृह में जिला भाजपा अध्यक्ष बलवीर बग्गा की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिला भर से भाजपा के नेताओं ने हिस्सा लिया। बैठक में पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रो. राम कुमार, प्रदेश भाजपा सह मीडिया प्रभारी हरिओम भनोट प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

सत्ती ने कहा कि नशे को प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद नशा जड़ से खत्म करने का संकल्प लिया गया है, इसके लिए हर स्तर पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा नशे के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अलग से काम कर रही है और कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वह अपने गांव में नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जनता को जागरूक करें, ताकि नौजवान पीढ़ी नशे की दलदल में ना फंस सके। उन्होंने कहा कि हर प्रकार के माफिया पर गहरी चोट प्रदेश की सरकार ने की है।
पूर्व की सरकार में राजनीतिक संरक्षण में अवैध कारोबार चल रहा था। वह बंद हो रहा है। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को पैंशन में 10 वर्ष की उम्र में राहत दी गई है, सरकार ने उद्योगों मे हिमाचलियों को रोजगार देने के लिए 80 प्रतिशत की शर्त लगाई है। प्रदेश में औद्योगिक निवेश बढ़े इसके लिए प्रयास किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 200 शिक्षकों की भर्ती का फैसला किया गया है। 745 नर्सों की भर्ती आने वाले समय में की जाएगी।
उन्होंने कहा कि अनेक विभागों में रिक्त पद भरने के लिए काम किया जा रहा है, अध्यापकों के पद बड़ी संख्या में भरे जा रहे हैं। सत्ती ने कहा कि जनता को राहत मिले इसके लिए प्रदेश की जयराम सरकार ने राशन डिपो में चीनी का मूल्य 5 प्रतिशत कम किया है और दालों के रेट भी कम किए गए है। सत्ती ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता 2019 चुनाव के लिए भी तैयार रहें। नरेंद्र मोदी के सरकार को पूर्ण बहुमत से रिपीट करने के लिए हिमाचल की 4 लोकसभा सीटों को एक बार फिर जीताकर नरेंद्र मोदी की झोली में डालेगी। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों का घर-घर प्रचार करें और प्रचार सामग्री को जनता तक पहुंचाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया गया है और पहली बार केंद्र सरकार की नीतियां सीधे आम जनता तक पहुंची हैं।

ये रहे उपस्थित

इस मौके पर कुलविंद्र ठाकुर,  विजय चौधरी, राम प्रकाश पटियाल, ऊधो राम शास्त्री, राज कुमार डोगरा, रमेश चौधरी, महेश मेहता, जय देव सिंह, बलवंत ठाकुर, सूरम सिंह, धर्म जीत, हरपाल सिंह, अशोक धीमान, खडक सिंह, बलराम बबलू, तिलक राज सैणी, ओंकार नाथ, बशीर महूमद, रमेश भडोलियां, राज कुमार पठानिया, जसविंद्र गोगा, बलबिंद्र गोल्डी, मनी राम, खामोश जैतिक, भजन मान, राकेश ठाकुर, अशवनी कुमार, सतीश बनगढ़, मनोहर लाल, लक्खवीर लखी, पुष्पा देवी, रजनी मनकोटिया, सरिता चौधरी, जसविंद्र सिंह, विनोद जोशी, जगजीत मनकोटिया, अविनाश मनन और सतीश ठाकुर सहित अन्य उपस्थित रहे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams