gst

GST चोरी का पहला मामला आया कालाअंब में सामने

हिमाचल दस्तक। नाहन
आबकारी एवं कराधान विभाग ने GST कर चोरी करने वालों पर शिकंजा कस दिया है। हिमाचल में GST कर चोरी का पहला मामला जिला सिरमौर के औद्योगिक क्षेत्र का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात को आबकारी एवं कराधान विभाग सिरमौर की टीम कालाअंब क्षेत्र में नाका लगाया हुआ था। इस दौरान वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान यमुनानगर से एक स्कै्रब का भरा आया।

जब आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने ट्रक को रोका और दस्तावेज मांगे। ट्रक चालक दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। ट्रक में 2 लाख 90 हजार 700 रुपये का स्क्रैब लोड था, जो कि कालाअंब एक उद्योग में उतरना था। टीम ने गाड़ी को जब्त कर लिया और ईवे बिल और 26ए फॉर्म न होने पर 52 हजार 326 रुपये का जुर्माना लगाया।

वहीं, वीरवार को कंपनी ने ऑनलाइन जुर्माने का भुगतान कर दिया। आनॅलाइन चालान के भुगतान के बाद जब्त ट्रक को छोड़ दिया। आबकारी एवं कराधान विभाग की इस टीम में असिस्टेंट कमिश्नर स्टेट टैक्स प्रेम कायथ, असिस्टेंट कमिश्नर स्टेट टैक्स मनोज कुमार, एएसटीओ भूपेंद्र सिंह व एएसटीओ ध्यान सिंह शामिल थे।

डिप्टी कमिश्नर स्टेट टैक्स जिला सिरमौर जीडी ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि GST कर चोरी का प्रदेश में पहला मामला पकड़ा गया है। चालान के माध्यम से कंपनी ने पेनल्टी का भुगतान ऑनलाइन कर दिया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams