GST

मोदी सरकार का हर कदम जनहित में – नरेंद्र अत्री

हिमाचल दस्तक । धर्मपुर
प्रदेश भाजपा सह मीडिया प्रमुख नरेंद्र अत्री ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा अपने तीन वर्ष के कार्यकाल में लिया गया हर निर्णय जनहित में उठाया गया कदम है। अत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने GST के तहत करों में छूट देकर एक और जनहित में फैसला लिया है, इसका लाभ देश के सभी लोगों को मिलेगा।

नरेंद्र अत्री ने कहा कि कंपोजीशन स्कीम का दायरा 75 लाख से बढ़ाकर एक करोड़ रुपये कर दिया गया है। दायरा बढऩे से छोटे कारोबारियों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि डेढ़ करोड़ तक के टर्नओवर वालों को भी तीन महीनेे पर रिटर्न दाखिल करने की छूट दी गई है। अत्री ने कहा कि GST की दरों में रियायत देने से करीब 27 वस्तुओं पर GST की दर कम कर दी गई है, जिससे इन वस्तुओं के मूल्य कम होंगे और उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी।

देश के नागरिकों के हर संभव कल्याण के लिए मोदी सरकार ने ढेरों कदम उठाए

नरेंद्र अत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों का मूल आधार पंडित दीन दयाल उपाध्याय का वह विचार है, जिसमें उन्होंने कहा है कि राजनीति का लक्ष्य समाज की अंतिम पंक्ति में अंतिम स्थान पर खड़े व्यक्ति का कल्याण सबसे पहले होना चाहिए। इन्हीं पंक्तियों को आधार बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीे ने तीन वर्ष में देश के करोड़ों जरूरतमंद लोगों का कल्याण सुनिश्चित किया है। तीन साल के छोटे कार्यकाल में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार ने देश में विकास को गति दी है।

देश के चहुंमुखी विकास और देश के नागरिकों के हर संभव कल्याण के लिए मोदी सरकार ने ढेरों कदम उठाए है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, सकुन्या समृद्धि योजना, स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्टार्ट अप इंडिया, प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्याति योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना सहित अनेकों ऐसी योजनाएं शुरू की हैं जिन योजनाओं ने न केवल देश के नागरिकों की जिंदगी बदल दी है, बल्कि भारत की ओर देखने का विश्व समुदाय का नजरिया भी बदल दिया है।

मोद सरकार द्वारा चलाई जा रही इन योजनाओं, लिए जा रहे निर्णयों से देश को मजबूती मिल रही है। वहीं नरेंद्र अत्री ने कांग्रेस की मंडी रैली पर कटाक्ष करते हुए कहा कि रैली में खाली कुर्सियां इस बात का प्रमाण है कि प्रदेश कांग्रेस सरकार आम जनमानस में अपनी विश्वसनियता पूरी तरह खो चुकी है और प्रदेश की जनता प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने को तैयार बैठी है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams