Guns deposited

सभी लाइसेंस धारकों को महकमे के निर्देश

राकेश ठाकुर
चंबा। जिला चंबा के सभी बंदूक लाईसेंस धारक अपनी अपनी बूंदके अपने-अपने पुलिस थाने में दो दिनों के भीतर जमा करवाएं। इस संदर्भ में पुलिस प्रशासन ने लाईसेंस धारकों को कड़े निर्देश जारी कर दिए है। अगर कोई बूंदक लाईसेंस धारक पुलिस थाने में बूंदके जमा नहीं करवाते है तो उनके बंदूक लाईसेंस रद्द कर दिए जाएंगे। जिसकी जिम्मेवारी स्वयं बूंदक लाईसेंस धारक की होगी। वहीं पुलिस प्रशासन ने विधानसभा चुनावों से पहले हथियार पुलिस थाने में रखने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव सिर पर है। चुनावों के दौरान कोई ऐसी अप्रिय घटना न घटित हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने जिले के सभी बूंदक, रायफल, पिस्टल व अन्य हथियार पुलिस थाने में जमा करवाने के लिए दो दिनों का समय दिया है। इतना ही नहीं बल्कि पुलिस प्रशासन ने जिले के अन्य पुलिस थाना प्रभारियों को भी निर्देश जारी किए है कि जिन क्षेत्रों में लाईसेंस धारक है उनसे बूंदके लेकर थाने में रखे। जब कि प्रदेश में चुनावी प्रक्रिया पूरी नहीं होती है तब तक किसी भी बंदूक लाईसेंस धारक को उनकी हथियार नहीं देने है।

किए जा सकते है बंदूक के लाइसेंस भी रद

जिला चंबा के अधीन आते पुलिस थानों में पुलिस थाना तीसा, बनीखेत, भरमौर, चुवाड़ी, सलूणी, पांगी के तहत आने वाले क्षेत्र के लोगों को अपने लाइसेंस बंदूकें दो दिनों के भीतर संबंधित थाने में जमा करवानी होंगी। यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो ऐसे लोगों के बंदूक के लाइसेंस भी रद किए जा सकते हैं। विधानसभा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था व निष्पक्ष चुनाव करवाने के मद्देनजर जल्द ही विधानसभा चुनाव की तारीख तय हो सकती है। ऐसे में पुलिस सुरक्षा के लिहाज के कोई भी कसर बाकी नहीं रखना चाहती है, ताकि चुनाव के दौरान किसी भी तरह की अनहोनी न हो।

उधर, एसपी चंबा डा. वीरेंद्र तोमर ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जिले के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए है कि जिन जिन क्षेत्रों मेें बूंदक लाईसेंस धारक है, उनसे हथियार लेकर थाने में अपने पास रखें। अगर कोई बंदूक लाईसेंस धारक अपने हथियारों को जमा करवाने में दिलचस्पी नहीं दिखाता है उनके लाईसेंस रद्द भी किए जा सकते है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams