News Flash
himuda office records

लोगों को रिकॉर्ड देखने में पेश आएंगी दिक्कतें

संदीप शर्मा। कुल्लू
अपनी सुविधा के लिए बदले गए हिमुडा के कुल्लू उपमंडल कार्यालय का रिकॉर्ड अब गायब हो चुका है। रिकॉर्ड के गायब होने से आने वाले समय में लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नियमों को दरकिनार कर बदले गए हिमुडा कार्यालय बजौरा में अब हिमुडा के जरूरी रिकॉर्ड को रखने के लिए किसी भी तरह का रिकॉर्ड रूप नहीं है। बिजली शिकायत कक्ष बजौरा में चल रहे हिमुडा कार्यालय में अभी जिस रिकॉर्ड रूम को बनाया गया है।

विभाग के अधिकारी भी बड़ी मुश्किल से एक टेबल लगाकर वहां काम कर रहे हैं। ऐसे में स्वाभाविक है कि हिमुडा का रिकॉर्ड वर्तमान कार्यालय में भी सेफ नहीं है। कुल्लू से जब हिमुडा के कार्यालय को नियमों को ताक पर रखकर बजौरा शिफ्ट किया गया था, तो उस समय हिमुडा के जरूरी दस्तावेज गायब हो गए थे। ऐसे में अब आने वाले समय में हिमुडा कॉलोनी में रहने वाले लोगों को भी दिक्कतें आ सकती है। गौर रहे कि मई 2017 में एक सहायक अभियंता ने अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर हिमुडा के कार्यालय को अपनी ही मर्जी से बजौरा शिफ्ट कर दिया।

इतना ही नहीं सरकार व विभागीय अधिकारियों को भी सहायक अभियंता अपनी सुविधा के लिए अंधेरे में रखा। उधर, हिमुडा के अधिशाषी अभियंता ललित ठाकुर का कहना है कि हिमुडा का अधिकतर रिकार्ड कम्प्यूटरों में भी चढ़ा है। अगर फिर भी कुछ दस्तावेज गायब हुए हैं, उसकी छानबीन की जाएगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams