hrtc electric taxi

HRTC ने रूट परमिट के लिए किया अप्लाई, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

हमीरपुर डिपो को निगम ने जारी की हैं दो सेवन सीटर वैन

गगन दीप। हमीरपुर
शहरवासियों को जल्द ही लोकल रूटों पर मुद्रिका इलेक्ट्रिक वैन की सुविधा मिलने वाली है। करीब चार माह पहले हमीरपुर डिपो में पहुंची दो इलेक्ट्रिक वैन रूट परमिट मिलने के बाद सड़कों पर दौड़ेंगी। वकायदा दोनों इलेक्ट्रिक वैनों के लिए HRTC प्रबंधन ने रूट परमिट को अप्लाई कर दिया है। अप्रूवल मिलने के बाद दोनों इलेक्ट्रिक वाहनों को रूटों पर दौड़ाया जाएगा। हिमाचल पथ परिवहन निगम ने आदर्श आचार संहिता लगने से पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा की सेवन सीटर 50 इलेक्ट्रिक वैन खरीदी थीं।

इनमें से हमीरपुर डिपो को दो इलेक्ट्रिक वैन जारी हुईं। हालांकि पूर्व कांग्रेस सरकार ने चुनाव आयोग से इन इलेक्ट्रिक वैनों को रूट परमिट जारी करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन कांग्रेस सरकार को अनुमति नहीं मिली। चुनाव में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी। सत्ता परिवर्तन के बाद अब तक इन इलेक्ट्रिक वैनों को आनरोड करने बारे अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि HRTC प्रबंधन ने दोनों इलेक्ट्रिक वैनों को आनरोड करने के लिए रूट परमिट अप्लाई किए हैं, लेकिन अब तक रूट परमिट को अप्रूवल नहीं मिली है।

HRTC ने हमीरपुर से एनआईटी, अणु, बहुतकनीकी संस्थान बड्डू़, दोसड़का, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, बाईपास हमीरपुर और नेरी आदि रूटों पर इलेक्ट्रिक वैन के लिए रूट परमिट अप्लाई किए हैं। यदि प्रदेश सरकार या संबंधित विभाग इलेक्ट्रिक वैनों के रूट परमिट को अप्रूवल देता है तो शहर के लोगों को लोकल रूटों पर बेहतर सुविधा मिल सकेगी।

हमीरपुर डिपो को दो इलेक्ट्रिक वैन मिली हैं। इन दोनों के रूट परमिट के लिए अप्लाई किया गया है। अप्रूवल मिलते ही दोनों वैन आनरोड कर दी जाएंगी। -अनूप राणा, क्षेत्रीय प्रबंधक, HRTC हमीरपुर।

वैन में सुविधाजनक रहेगा सफर

हमीरपुर से अवाहदेवी, सुजानपुर, नादौन, लंबलू और बड़सर आदि रूटों पर चलने वाली बसों में कंडक्टर लोकल यात्रियों को बसों में नहीं बिठाते हैं। यदि कोई यात्री बस की सीट पर बैठ भी जाए तो उससे अभद्र व्यवहार कर सीट से उठा दिया जाता है या बस से उतार दिया जाता है। ऐसे में इलेक्ट्रिक वैनों के आनरोड होने से लोकल यात्रियों को सफर करने में काफी हद तक राहत मिलेगी। बसों की अपेक्षा इलेक्ट्रिक वैनों की ऊंचाई कम होने से बुजुर्ग और दिव्यांग यात्रियों को भी इलेक्ट्रिक वैनों का सफर सुविधाजनक रहेगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams