News Flash
Life Risk Bhoranj

आज भी उफनते नाले से होकर गुजरते हैं ग्रामीण

रमित शर्मा,  भरेडी।। हिमाचल में कुछ गांव ऐसे हैं, जहां आज भी लोगों को पुल की सुविधा नहीं है और लोग खड्ड पार करने को मजबूर है। ऐसा ही एक मामला उपमंडल भोरंज में देखने को मिला है। उपमंडल भोरंज के गुजरेहड़ा दर व जोल गाँव ऐसे हैं जो आज तक सड़क सुविधा से नहीं जुड़ पाए है। गौर करने वाली बात है कि इन गांवों के लोगों को आज भी उफनते नाले से होकर गुजरना पड़ता है। वहीं, दोनों ही गांवों के बच्चें बरसात के दिनों में स्कूल भी नहीं जाते है। हमीरपुर का यह कड़वा सच यहां की मूलभूत सुविधाओं की पोल खोल रहा है।

  • नेताओं ने इन गांवों की आज तक नहीं ली सुध

उपमंडल के गांव गुजरेहड़ा दर व जोल की यह दास्तां न तो नेताओं तक पहुंची और न ही कोई सरकार इसका हल निकाल सकी। हमीरपुर को सड़कों वाला जिला माना जाता है। लेकिन, सड़क तो दूर इन गांवों के लोगों को एक खड्ड को पार करके जाना पड़ता है जिस पर आज तक यहां के नेता लोग एक पुलिया तक नहीं बनवा सके। यहां के लोगों को अगर बाजार जाना हो तो इनके रास्ते में एक खड्ड आती है जिसे पार करना पड़ता है। लेकिन, बरसात के दिनों में तो इन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वोट की बात की जाए तो नेताओं को इन गांवों की याद आ जाती हैं और विकास के नाम पर हमेशा इन गांवों की अनदेखी हुई।

जोल से निकाली जाएगी सड़कः  MLA डॉ. अनिल

भोरंज के विधायक डॉ. अनिल धीमान से जब हिमाचल दस्तक ने ये मामला जाना चाहा तो उन्होंने बताया कि इन गांवों के लोगों के लिए जोल से सड़क निकाली जाएगी। इसमें फॉरेस्ट व निजी भूमि के कारण कुछ दिक्कतें थी। लेकिन, अब इसका रास्ता साफ हो गया है इस सड़क का पैसा भी PWD विभाग के पास पड़ा है और खड्ड वाले रास्ते में भी फुटपाथ बनाया जाएगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams