Loss to Exchequer

चकमोह में सड़क निर्माण के दौरान सामने आई लापरवाही

हिमाचल दस्तक,  बड़सर।। PWD के बड़सर सबडिविजन के चकमोह सेक्शन के तहत बन रही सड़क पर सरकारी बजट की बर्बादी का आलम सरेआम देखा जा सकता है। इस निर्माणाधीन सड़क पर 53 बोरी सरकारी सीमेंट महीनों से पड़ा-पड़ा पत्थर हो चुका है। निर्माण कार्य का निरीक्षण कर रही PWD एजेंसी की माने तो इस सड़क पर सब काम ठीक हो रहा है, लेकिन सड़क की बदहाली व सरकारी सीमेंट की दुर्दशा खुद बयान कर रही है।

  • 53 बोरियां पूरी तरह हो चुकी हैं खराब
  • PWD ने महीनों से नहीं ली सुध

महीनों से किसी भी PWD के कर्मचारी व अधिकारी ने निर्माण कार्य का निरीक्षण नहीं किया है। यह बर्बाद हो चुका सरकारी सीमेंट किसका है विभाग को यह भी ठीक से पता नहीं है।ऐसे में इस सड़क पर निर्माण कार्य किस स्तर का हुआ होगा सहज अंदाजा लगाया जा सकता है।

लगातार हो रही मूसलाधार बरसात के बीच सरकारी सीमेंट की बर्बादी पर विभाग खामोश है, जबकि स्थानीय लोग घटिया निर्माण के आरोपों को लेकर आक्रोशित हैं। लोगों का कहना है कि विभाग ठेकेदारों पर इस कदर मेहरबान है कि उनको करोड़ों के काम में लाखों रुपये बचते हैं तो हजारों के सरकारी सीमेंट के परवाह ठेकेदार क्यों करें। उधर, विभाग का रटा रटाया जबाव होता है कि जांच चल रही है। असल मेंं न कोई जांच होती है और न ही किसी की जवाबदेही व जिम्मेदारी फिक्स होती है। सरकारी बजट तो लूट का जरिया बना हुआ है।

वहीं इस बार में PWD के SDO अरविंद लखनपाल ने हिमाचल दस्तक को बताया कि इस मामले की जांच के आदेश जेई चकमोह को दिए गए है, क्योंकि इस निर्माण कार्य की वहीं देखरेख कर रहे हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams