News Flash
rajendra rana

बोले, सिर्फ सरकारी पैसे की बर्बादी होरही इस कार्यक्रम में

हिमाचल दस्तक। सुजानपुर
सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने सुजानपुर में आयोजित जनमंच कार्यक्रम के बारे में कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में जो जनमंच कार्यक्रम लगाया गया उसमें लोगों की समस्याओं का समाधान कम और विधायक की स्तुति ज्यादा देखने को मिली है। जनमंच कार्यक्रम लोगों की सुविधाओं के लिए लगाया गया था, लेकिन वहां पर विधायक का नाम लेकर जो राजनीति की गई वह सही बात नहीं है।

उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में स्क्रिप्ट के माध्यम से विधायक को लेकर जो पटकथा लिखी गई और फिर क्षेत्र के एक व्यक्ति को जनमंच कार्यक्रम में बोलने के लिए खड़ा किया गया तमाम बातें अच्छी तरीके से जानते हैं। 70 समस्याओं में मात्र 20 समस्याओं का हल होना यह बात दर्शाता है कि जनमंच कार्यक्रम केवल और केवल सरकारी पैसे की बर्बादी है। जिन समस्याओं का निपटान जन मंच के माध्यम से कैबिनेट मंत्री कर रहे थे, उन समस्याओं का निपटारा विभागीय अधिकारियों का दायित्व था, लेकिन अधिकारी लोगों के काम कम और राजनीति करने पर ज्यादा उतारू रहते हैं।

विधायक ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में जो राजनीति के तहत उनके खिलाफ ड्रामा रचा गया और यह पूछा गया कि विधायक गुमशुदा हो गए हैं। तो उन्हें इस बात का पता होना चाहिए कि विधायक सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र को अपना गृह क्षेत्र समझते ही नहीं मानते भी हैं और हर तीसरे दिन में सुजानपुर में रहते हैं। लेकिन जो लोग विधायक के गुमशुदा होने की बातें कर रहे हैं शायद उन्हें इस बात का भी पता नहीं कि विधायक 3 दिन पहले उन्हीं की पंचायत में घूम रहे थे और लोगों से मिल रहे थे।

विधायक ने साफ तौर पर कहा कि जनमंच कार्यक्रम में राजनीति करण करके सरकार क्या दिखाना चाहती है। जनमंच कार्यक्रम में क्षेत्र की जो भी मूलभूत सुविधाएं उठनी चाहिए थी उन पर बात तक नहीं की गई जिस विस क्षेत्र में जनमंच आयोजित हुआ, उस क्षेत्र में पूर्व कांग्रेस सरकार ने लाखों रुपये के बजट के साथ स्वीकृत किए थे, लेकिन अफसोस की बात है कि सरकार के 2 वर्ष बीत जाने के बावजूद उन कार्यों को शुरू करवाना तो दूर उन पर चर्चा तक नहीं की जा रही।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams