HCW Gold Medlists Will Be Honored By President

132 मेधावियों को गोल्ड मेडल द्य 169 को मिलेगी पीएचडी की डिग्री, 30 अक्तूबर को होगा एचपीयू का दीक्षांत समारोह , राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्यातिथि करेंगे शिरकत

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 30 अक्तूबर को होगा। इस दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। एचपीयू में चार साल बाद दीक्षांत समारोह हो रहा है जिसमें 132 छात्रों को गोल्ड मेडल तो 169 छात्रों को पीएचडी की डिग्री प्रदान की जाएगी।

2015-16 और 2016-17 के छात्र-छात्राओं को ये डिग्रियां दी जानी है। काफी समय से एचपीयू में दीक्षांत समारोह करवाने की मांग की जा रही थी, लेकिन कुलपति का पद खाली होने के चलते दीक्षांत समारोह नहीं हो पाया था। डॉ. सिंकदर कुमार ने हाल ही में एचपीयू में कुलपति का पदभार संभाला है उसके बाद ही राष्ट्रपति को दीक्षांत समारोह के लिए बुलावा भेजा गया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 अक्तूबर को शिमला पहुचेंगे ओर 30 अक्तूबर को प्रदेश विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। इससे पहले 29 अक्तूबर को राष्ट्रपति टांडा मेडिकल कालेज के दीक्षांत समारोह में होंगे। एचपीयू के दीक्षांत समारोह के लिए प्रदेश विवि के साथ मिलकर अब तैयारियां जोरों शोरो से की जा रही हैं।

बीते वर्ष भी एचपीयू ने दीक्षांत समारोह नहीं करवाया हैं ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ ही जिन छात्रों को उपाधियां मिलनी हैं वो भी बेहद उत्साहित है। दीक्षांत समारोह में पीएचडी छात्रों को उपाधियां देने के साथ ही मेरिटोरियस छात्रों को गोल्ड मेडल और सार्टिफिकेट भी दिए जाएंगे। 30 अक्टूबर को राष्ट्रपति दीक्षांत समारोह में सुबह 10 से 11 बजे तक विवि सभागार में शैक्षणिक सत्र 2016 के गोल्ड मेडल पीएचडी डिग्री धारकों और 2017 के गोल्ड मेडल विजेताओं को सम्मानित करेंगे। यह 24वा दीक्षांत समारोह है जिसे एचपीयू करवा रहा हैं। इससे पहले के दीक्षांत समारोह में भी कई नामी हस्तियों को एचपीयू छात्रों को उपाधियां देने के लिए एचपीयू बुला चुका हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams