Head Constable Suspend, complete staff line spot

ऊना/हरोली। पंडोगा चौकी के हेड कांस्टेबल की ओर से एक लाख रुपये की रिश्वत लिए जाने का मामला उजागार होने के बाद एसपी ऊना ने चौकी कर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने हेड कांस्टेबल प्रेम सिंह को सस्पेंड कर दिया है।

एसपी ऊना ने 12 घंटे के भीतर आदेश जारी कर चौकी इंचार्ज सहित पूरे स्टाफ लाइन हाजिर किया। उधर, विजिलेंस की टीम ने हेड कांस्टेबल को आदालत में पेश किया, जहां से उसको तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया। गौरतलब है कि ऊना और शिमला की विजिलेंस टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए रविवार देर सायं पंडोगा चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा था। पंडोगा चौकी में धोखाधड़ी के एक मामले में आरोपी को बचाने की एवज में हेड कांस्टेबल प्रेम सिंह ने अढ़ाई लाख रुपये की मांग की थी। इसके बाद यह डील एक लाख रुपये में तय हुई।

तय की गई राशि हेड कांस्टेबल को पहुंचाने से शिकायतकर्ता ने मामले की सूचना विजिलेंस शिमला और ऊना को दी। इसके बाद विजिलेंस मुख्यालय ने शिमला और ऊना के अधिकारियों की एक सुंयक्त टीम बनाकर हेड कांस्टेबल को पकडऩे के लिए जाल बिछाया और विजिलेंस की टीम को कामयाबी हाथ लगी। वहीं, एसपी ऊना ने सोमवार को चौकी के पूरे स्टाफ का पुलिस लाइन झलेड़ा में तबादला कर दिया। एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले को गंभीर है। उन्होंने कहा कि हेड कांस्टेबल द्वारा रिश्वत लेने के बाद पुलिस चौकी पंडोगा के पूरे स्टाफ को पुलिस लाइन झलेड़ा में लाइन हाजिर किया गया है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams