News Flash
Vipin Singh Parmar

118 रहेंगी, निवेश का माहौल देगी सरकार

700 नए डॉक्टर भर्ती, ज़िला में एक अस्पताल होगा हर सुविधा से लैस

हिमाचल दस्तक, राजीव भनोट। ऊना

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर तंज कसा है। ऊना दौरे पर पहुंचे विपिन परमार ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का मंथन तो इस प्रकार का निकला कि “खोदा पहाड़ और निकली सोनिया..”। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष के लिए कोई चेहरा तलाश नहीं पाई और अंततः फिर से गांधी परिवार को ही सहारा बनाने के लिए जोड़-तोड़ की गई है।

विपिन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को लगातार पराजय का मुंह देखना पड़ा है ,क्योंकि कांग्रेस की विचारधारा से कटती नजर आ रही है, भारतीय जनता पार्टी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में 2 महीने के अंदर धारा 370 व 35-ए को निष्प्रभावी बना दिया और कांग्रेस अपना अध्यक्ष नहीं ढूंढ पाई। आज भी जिस प्रकार की लाइन पर कांग्रेस चल रही है, उसके ही कार्यकर्ता पसंद नहीं कर रहे हैं।

परमार ने कहा कि कांग्रेस से अलगाववादियों के साथ खड़ी नजर आ रही है और पाकिस्तान की भाषा बोल रही है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में मोदी सरकार ने पंडित जवाहरलाल नेहरू द्वारा की गई गलती को सुधार कर देश को एक विधान ,एक संविधान ,एक झंडे में पिरो दिया है, इससे राष्ट्रीय एकता मजबूत होगी और खुशहाली का नया दौर भी शुरू होगा।

Vipin Singh Parmar

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश के नेता बौखलाहट में मुद्दा विहीन हो चुके हैं इसलिए धारा 118 के मामले को उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्पष्ट कर दिया है कि धारा 118 नहीं हटेगी। परमार ने कहा कि धारा 118 और 370 को एक करके नहीं देखा जा सकता इनमें जमीन आसमान का फर्क है। परमार ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं का दिवालियापन है जो गलत अफवाहें फैला रहे हैं।

परमार ने कहा धारा 118 हिमाचल के हितों की रक्षा करती है। वहीं औद्योगिक निवेश के लिए माहौल बनाना प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है और प्रदेश सरकार ने इसके लिए लैंड बैंक तैयार किया है और जो भी जरूरी होगा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में निवेश आए इसके लिए प्रयास किया जा रहा है, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा और हिमाचल तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ेगा।

परमार ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग को और तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार में स्वास्थ्य मंत्री का प्रभार मुझे दिया गया है और हमने कम समय में ही 700 चिकित्सकों की नियुक्तियां की हैं,कई विशेषज्ञ चिकित्सक भी नियुक्त किए हैं और आने वाले समय में और विशेषज्ञ चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ नियुक्त किया जाएगा। परमार ने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भी डॉक्टरों की कमी की मांग थी और हमने पिछले ही दिनों कुछ चिकित्सकों की तैनाती क्षेत्रीय अस्पताल में भी की है, इससे रोगियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर जिला व हर विधानसभा क्षेत्र में भी एक अस्पताल है, सुविधाओं से लैस करेंगी।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]