News Flash
Heavy Rain

Landsliding वाली जगहों पर लगाई रोक

कुल्लू : समूचे हिमाचल को जहां भारी बरसात ने अपनी चपेट में लिया हुआ है वहीं बरसात के मौसम में कुल्लू जिला के विभिन्न क्षेत्रों में हो रहे भूस्खलन के दृष्टिगत जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। वाहन चालकों से सफर के दौरान सतर्कता बरतने की अपील की गई है।

कुल्लू मार्ग में जगह-जगह Landsliding हो रही। कई मार्गों को आपातकालीन स्तिथि के तहत को बंद किया जा चुका है। कुल्लू को आने वाले मुख्य मार्ग मनाली हाईवे पर हणोगी माता मंदिर व औट के समीप और कई स्थानों पर पहाड़ी से मलबा सड़क पर गिर रहा है। इससे हणोगी मंदिर के पास दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। इसके अलावा बंजार, सैंज व आनी क्षेत्रों सहित मनाली के दुर्गम क्षेत्रों में भी बारिश के कारण नाले आने व भूस्खलन से नुकसान हुआ है।

जानकारी के अनुसार कुल्लू के सहायक आयुक्त डॉ. अमित गुलेरिया ने जारी बयान में कहा कि रमनाली के औट और हणोगी के समीप बारिश से चट्टानें सड़क पर गिर रही हैं। वाहन चालकों और यात्रियों को स्वयं सजग रहने की आवश्यकता है। साथ ही यह भी कहा कि यदि इस मार्ग पर सड़क अवरुद्ध हो जाती है अथवा कोई और आपात परिस्थिति हो तो भी प्रशासन के आपातकालीन दूरभाष नंबर 1077 पर फोन करके सहायता प्राप्त की जा सकती है। प्रशासन अपनी तरफ से मदद मुहैया करवाएगा ताकि लोगों को बरसात में किसी असुविधा का सामना न करना पड़े।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams