malana route

कई वाहन फंसे, चट्टानों को हटाने में लग सकता है चार दिन का समय

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। कुल्लू
मलाणा में ट्रैफिक टनल के पास पिछले कई साल से दरक रही मलाणा की पहाड़ी रविवार को गिर गई। इस कारण मलाणा सड़क मार्ग बंद हो गया। पहाड़ी के दरकने से एवरेस्ट कंपनी को करीब 30 से 35 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। गनीमत यह रही कि यह हादसा गत शनिवार को हुआ और सड़क मार्ग पर कोई वाहन नहीं था। इसे एवरेस्ट कंपनी की मशानिरियां रविवार को भूस्खलन को हटाने में हुट गई है। मलाणा सड़क पर भारी भूस्खलन होने के चलते अधिकतर वाहन व टैक्सियां मलाणा गांव मेंं फंस गई हैं।  hill break1

गौर रहे कि मलाणा की ट्रैफिक टनल के पास पिछले कई साल से यह पहाड़ी दरक रही थी। इस बारे में जिला प्रशासन को पहले भी अवगत करवा दिया गया था, लेकिन प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। इन दिनों मलाणा सड़क मार्ग के खुलने से सैलानी व शोधार्थी मलाणा पहुंचे हुए हैं, लेकिन अब सड़क मार्ग के बंद हो जाने से काफी ज्यादा लोग मलाणा में ही फंस गए हैं।

एवरेस्ट कंपनी के अधिकारियों की मानें तो सड़क के ऊपर से चट्टानों को हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है, लेकिन सड़क मार्ग को बहाल होने के लिए तीन से चार दिन का ओर समय लग सकता है। एवरेस्ट कंपनी के साइट इंचार्ज अनंत राम चौधरी ने बताया कि मलाणा की ट्रैफिक टनल के पास पहाड़ी दरक गई है। इससे कंपनी को काफी नुकसान हुआ है। इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams