national award

17 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे सम्मान

संदीप शर्मा। कुल्लू
प्रदेश में कृषि के क्षेत्र में बेहतर योजनाएं बनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश को कृषि के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तरीय अवार्ड दिया जा रहा है। 17 मार्च को प्रदेश के कृषि, सूचना प्रौद्योगिकी एवं जनजातीय विकास मंत्री डाक्टर रामलाल मार्केंडय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस अवार्ड को लेंगे।

अवॉर्ड के रूप में केंद्र सरकार हिमाचल सरकार को पांच करोड़ रुपये की राशि भी कृषि के विकास के लिए देगी। प्रदेश में कृषि के क्षेत्र में लोगों को स़ुदृढ़ करने के लिए प्रदेश सरकार ने विभिन्न योजनाएं चलाई हुई हैंं। जिन पर प्रदेश सरकार किसानों को सब्सिडी भी मुहैया करवा रही है। बता दें कि प्रदेश की 80 फीसदी आबादी कृषि के क्षेत्र से जुड़ी हुई हैं। ऐेसे में प्रदेश के कृषि मंत्री इस क्षेत्र में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं, ताकि आने वाले समय में किसानों को उनकी फसलों के अच्छे दाम मिल सके।

उधर, प्रदेश के कृषि, सूचना प्रौद्योगिकी एवं जनजातीय विकास मंत्री डाक्टर राम लाल मार्केंडय का कहना है कि प्रदेश सरकार कृषि के क्षेत्र में विशेष ध्यान दे रही है। किसानों के लिए सरकार द्वारा विभिन्न लाभकारी योजनाएं चलाई गई है। अब केंद्र सरकार से 17 मार्च को मिलने वाले राष्ट्रीय अवार्ड के तहत मिलने वाली करोड़ों रुपयों की राशि को भी किसानों के हितों पर ही खर्च किया जाएगा।

उपराष्ट्रपति नायडू सात को आएंगे हिमाचल

शिमला। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हमीरपुर जिले के बड़ू में 7 अप्रैल को आयोजित होने वाली 9वीं भारतीय युवा साइंस कांग्रेस में भाग लेने के लिए राज्य के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। प्रस्तावित दौरे की तैयारियों की समीक्षा के लिए सोमवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता मुख्य सचिव विनीत चौधरी ने की।

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर स्वागत, प्रोटोकॉल व सुरक्षा इत्यादि तैयारियों के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को दौरे के दौरान सुचारू यातायात व्यवस्था बनाए रखने के भी निर्देश दिए, ताकि आम आदमी को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।

रोहित होंगे CM के मीडिया सलाहकार

शिमला। चच्योट मंडी के रहने वाले रोहित कुमार सावल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के मीडिया सलाहकार होंगे। उनकी नियुक्ति को-टर्मिनस आधार पर हुई है। सावल चच्चोट के मोवीसेरी के रहने वाले हैं और पिछले लंबे समय से मीडिया में कार्यरत हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams