sarveen

झिकली अनसुई सड़क सुधारीकरण कार्य का किया भूमि पूजन

सड़कों में क्रॉस जल निकासी की कमी होगी दूर, 40 करोड़ के बजट का प्रावधान

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला
प्रदेश सरकार हिमाचल सड़क सुधार योजना शुरू करने जा रही है, जिसके अंतर्गत वर्तमान सड़कों में क्रॉस जल निकासी की कमी को दूर किया जाएगा। वर्तमान वित्त वर्ष में इस योजना के लिए 40 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। यह बात शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने मंगलवार को शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अनसुई में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जल निकास के अभाव में सड़कों की स्थिति खराब हो जाती है।

इस मौके शहरी विकास मंत्री ने चड़ी से झिकली अनसुई सड़क के सुधारीकरण कार्य का भूमि पूजन किया। इस कार्य पर एक करोड़ रुपये व्यय होंगे। इस सड़क के निर्माण से क्षेत्र की करीब 3 हजार की आबादी को लाभ मिलेगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सड़क का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता और पानी की उचित निकासी इत्यादि का विशेष ध्यान रखें।

उन्होंने बताया कि चड़ी-भितलू सड़क पर 22 लाख रुपये व्यय होंगे। इसके अतिरिक्त चड़ी-डढंब सड़क के सुधार पर बीस लाख रुपये व्यय किए जाएंगे। घरोह-घार-सैर-नौरा में पेयजल की बेहतर व्यवस्था के लिए 2.22 करोड़ रुपये व्यय कर पेयजल योजना का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने आईपीएच विभाग को पेयजल योजना को जून 2019 तक पूरा करने के निर्देश दिए। इस पेयजल योजना के पूर्ण होने से घरोह व लांजनी पंचायतों के पांच हजार लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। इस दौरान सरवीण चौधरी ने अनसुई के लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकतर का मौका पर निपटारा किया।

यह भी पढ़ें – जयराम की गाड़ी का स्ट्रेरिंग फ्री हर कोई मोड रहा अपने हिसाब से – मुकेश

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams