himachali youth martyr1

विस्फोट में एक अन्य जवान भी शहीद, 6 घायल

मणिपुर में असम राइफल्स में तैनात था अपर पंडोह का इंद्र सिंह

इंफाल
मणिपुर के चंदेल शहर में सोमवार को हुए एक विस्फोट में असम राइफल्स के दो जवान शहीद हो गए और छह घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। मृत जवानों की पहचान राइफलमैन इंद्र सिंह और सोहन लाल के रूप में की गई। राइफलमैन इंद्र सिंह हिमाचल के मंडी जिले के पंडोह के निवासी थे। पुलिस ने बताया कि असम राइफल्स का एक दल चंदेल शहर के महामणि गांव की गश्त पर पर था जब IED में विस्फोट हुआ।himachali youth martyr

घटनास्थल राज्य की राजधानी से 64 किमी दूर है। एक जवान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि सात अन्य इसमें घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि अस्पताल ले जाते वक्त एक और घायल जवान की मौत हो गई। मृत जवानों की पहचान राइफलमैन इंद्र सिंह और सोहन लान के रूप में की गई। घायलों के नाम एन श्याम कुमार, एस सरकार, तिरेंद्र नाथ दास, राम गोविंद सिंह, निर्मल रॉय और लालनुनपुइया हैं।

इंद्र के गांव में शोक की लहर

मणिपुर में विस्फोट में शहीद हुए इंद्र सिंह अपर पंडोह के निवासी थे। उसके पिता का पहले ही देहांत हो चुका है। इंद्र के परिवार में पत्नी इंद्रा देवी (29) और बेटा उदय ठाकुर (7) हैं। इंद्र ङ्क्षसह 2003 असम राइफल्स में भर्ती हुए थे। गांव में उनकी शहादत का समाचार मिलते ही शोक का माहौल है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams