News Flash

घायल होने के चलते अनफिट हुए एकमात्र सेमीफाइनलिस्ट जितेंद्र ठाकुर

हिमाचल दस्तक ब्यूरो।ओम शर्मा : बद्दी :  बद्दी विश्वविद्यालय में चल रहे टूर्नामेंट चौथी एलीट नेशनल मेन्स बॉक्सिंग चैंपियनशिप छठे दिन हिमाचल की उम्मीदें धराशायी हो गईं।

सेमीफाइनल की ओर बढ़ रहे हिमाचल के एकमात्र सेमीफाइनलिस्ट जितेन्द्र ठाकुर टूर्नामेंट के लिए चिकित्सकीय रूप से अनफिट होने के कारण सेमीफाइनल में भाग लेने में असफल रहे । क्योंकि वह कल यूपी के सुनील चैहान के साथ मुकाबले के दौरान घायल हो गए थे। टूर्नामेंट की शुरुआत रेलवे के विनोद तंवर (46-49 किग्रा) और सर्विसेज के सोनू ढुल्ल के शानदार मुकाबले से हुई। तंवर ने अटूट जोश के साथ ढुल्ल को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। महाराष्ट्र के अजय पेंडोर ने भी दमन और दीव के कृष्णवीर सिंह को कड़ी टक्कर दी और बाउट जीत ली।

रेलवे अपनी जीत में अडिग रहा, रेलवे के एक अन्य एथलीट आशीष इंशा ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 4:1 से हराकर पूरी तरह से बाउट पर हावी होकर बंगाल के मंजीत कुमार शॉ को वार करने का मौका नहीं दिया। इसके अलावा, रोहित रोकास (75 किग्रा) ने ऑल इंडिया पुलिस के रोहित पर सरासर प्रभुत्व जमाते हुए, बाउट जीत ली। जबकि, सचिन (आरएसपीबी) ने पंजाब के सागर चंद पर 5-0 से बाजी जीती । वरिंदर सिंह ने रेलवे से फिर से मुक्कों की बौछार से पछाड़ कर पंजाब के विजय कुमार को 5-0 से हराया। इसके अलावा सर्विसेज ने भी रिंग में अपने दबदबे के साथ टूर्नामेंट जारी रखा।

सर्विसेज के ललिता प्रसाद पॉलिपल्ली ने जजों के सर्वस मत फैसले से पंजाब के स्पारश कुमार पर दांव जीत लिया। कुमार अपने फॉर्म का प्रदर्शन करने में विफल रहे और पॉलीपल्ली ने अपने उग्र मुक्के से उसे परास्त कर दिया। सेवा के एमडी हुसाम उददीन (57 किग्रा) ने राजस्थान के रोशन सेन को 5-0 से हराया। आकाश (63 कि.ग्रा) ने रेलवे के अंकुश दहिया के साथ 3- 2 से कड़े मुकाबले के बाद बाउट जीती। दमन और दीव के अमित कुमार के खिलाफ 5- 0 का बाउट जीतकर नवीन बूर ने फाइनल में प्रवेश किया ।

सचिन कुमार ने दिल्ली के राहुल को 5- 0 से हराया। अंतरराष्ट्रीय याति प्राप्त करने वाले नमन तनवर ने उत्तराखंड के कपिल पोखरिया को हराकर फाइनल में प्रवेश करती है। अखिल भारतीय पुलिस का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमोद कुमार को गुजरात के जयेश देसाई के खिलाफ 3-2 की मामूली हार मिली। इसके अलावा, हरियाणा के अंकित खटाना (75 कि.ग्रा) ने भी चंडीगढ़ के पंकज चौहान को हराया। पंजाब के अर्शदीप सिंह ने महाराष्ट्र के सौरभ लिनेकर को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। असम के शिवा थापा (63 किग्रा), कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कप में स्वर्ण पदक विजेता ने आसानी से उत्तरप्रदेश के अभिषेक यादव को हराकर फाइनल में जगह बनाई।

 

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]