News Flash
bikram thakur

घोषणा – आंगनबाड़ी भवन के लिए 3 लाख और गोरालधार में 3 हैंडपंप लगाए जाएंगे

हिमाचल दस्तक। डाडासीबा
प्रदेश सरकार की तमाम योजनाएं गरीबों को समर्पित हैं। जयराम सरकार गरीबों के लिए जिएगी तथा गरीबों के उत्थान के लिए निरंतर कार्य करती रहेगी। यह बात उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने वीरवार को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत गोरालधार के गांव  नंगल बस्सी में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 9 महीनों के कार्य काल में ही 9 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट केंद्र सरकार से स्वीकृत करवाए हैं, जो कि प्रदेश सरकार की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। प्रदेश सरकार ने समस्त पात्र परिवारों को एलपीजी गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाने का बीड़ा उठाया है और चरणबद्ध तरीके से प्रदेश के अंदर एलपीजी गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व पर अपने आप में नाज महसूस कर रही है।

उद्योगमंत्री ने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनीं

अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए उन्होंने कहा कि डाडासीबा में 10 करोड़ की लागत से अस्पताल भवन का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही देहरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पांडवों द्वारा स्थापित प्राचीन क्षेत्र चनौर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा और अगले एक साल में चनौर में औद्योगिक इकाइयां आनी शुरू हो जाएंगी। इसके उपरांत उद्योगमंत्री ने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने ज्यादातर समस्यायों का मौका पर ही निपटारा कर दिया और शेष के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को जल्दी निपटाने के निर्देश दिए।

उन्होंने बस्सी गांव में पीने के पानी के लिए तीन हैंडपंप लगाने, पानी के जल भंडारण टैंक की क्षमता बढ़ाने और आंगनबाड़ी भवन के निर्माण के लिए 3 लाख रुपये देने की घोषणा की। इसके साथ ही गांव में सिंचाई के लिए चैक डैम बनाने, बस्सी नंगल के लिए अलग से पोलिंग बूथ बनाने और महिला मंडल भवन की मरम्मत के लिए धन मुहैया करवाने का आश्वासन भी दिया।

इस अवसर पर महामंत्री शेर सिंह डोगरा, भाजपा प्रवक्ता अधिवक्ता अरविंद प्रभाकर, पूर्व मंडल अध्यक्ष हरबंस कालिया, राकेश कुमार, मोनिका, सुनीता देवी, नीना कुमारी, रजिंद्र राणा, महिंद्र सिंह, सूबेदार जरनैल सिंह, मेहर सिंह, मदन लाल, रघुनाथ सिंह, अनूप सिंह सहित सभी विभगों के अधिकारी, कर्मचारी और बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें – पिकअप और बाइक की टक्कर में बाइकर्स घायल

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams