News Flash
High Court

पुरेंद्र वैद्य नए रजिस्ट्रार, पीएल पांटा भी रजिस्ट्री देखेंगे

  • सिविल जज नेहा शर्मा को शिमला से जोगिंद्रनगर भेजा गया 
  • घुमारवीं के सीनियर सिविल जज अनिल कुमार को जिला विधिक सेवा अथॉरिटी हमीरपुर और ऊना के सचिव की जिम्मेदारी

विधि संवाददाता। शिमला

हिमाचल High Court ने 21 अधीनस्थ न्यायिक सेवा अधिकारियों के नियुक्ति एवं तबादला आदेश जारी किए हैं। बुधवार को जारी अधिसूचना के अनुसार उपभोक्ता फोरम मंडी के अध्यक्ष पुरेन्द्र वैद्य को हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार के तौर पर तैनाती दी गई है। High Court में रजिस्ट्रार रूल्ज वीरेंद्र शर्मा को उपभोक्ता फोरम मंडी के अध्यक्ष के तौर पर और रजिस्ट्रार प्रशासन राकेश चौधरी को बतौर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुल्लू भेजा गया है।   सेशन जज कुल्लू प्रेम पाल रांटा को हाईकोर्ट की रजिस्ट्री में रजिस्ट्रार के तौर पर तैनाती दी गई है।

सीनियर सिविल जज शीतल शर्मा जो अभी एनजीटी में डिप्टी रजिस्ट्रार के तौर पर कार्य कर रही हैं, उन्हें घुमारवीं में बतौर सीनियर सिविल जज  कोर्ट नंबर 1 में लगाया गया है। घुमारवीं से सीनियर सिविल जज अनिल कुमार को जिला विधिक सेवा अथॉरिटी हमीरपुर और ऊना के सचिव के पद पर तैनात किया है। सीनियर सिविल जज मंडी संदीप सिंह सिहाग को जिला विधिक सेवा अथॉरिटी मंडी और बिलासपुर के सचिव के तौर पर नियुक्ति दी गई है। चौपाल में तैनात सिविल जज गौरव कुमार को मोबाइल ट्रैफिक मैजिस्ट्रेट सोलन और सिरमौर लगाया गया है।

नए स्थानों पर ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश दिए

सिविल जज कोर्ट नंबर 4 शिमला नेहा शर्मा को इसी पद पर जोगिंद्रनगर भेजा गया है। जोगिंद्रनगर में तैनात सिविल जज विशाल भमनोत्रा को मोबाइल ट्रैफिक मैजिस्ट्रेट हमीरपुर और बिलासपुर लगाया गया है। शिमला के कोर्ट नंबर 5 में तैनात सिविल जज आभा चौहान को कोर्ट नंबर 4, शिमला के कोर्ट नंबर 6 में तैनात सिविल जज कनिका गुप्ता को कोर्ट नंबर 5, शिमला के कोर्ट नंबर 8 में तैनात सिविल जज सोनल थामा को कोर्ट नंबर 6, अंब के कोर्ट नंबर 2 में तैनात सिविल जज विवेक कैथ को इसी पद पर चौपाल और अंब के कोर्ट नंबर 3 में तैनात सिविल जज तरुण वालिया को कोर्ट नंबर 2 में तैनाती दी गई है।

सिविल जज कोर्ट नंबर 2 रोहड़ू दीपिका नेगी और सिविल जज कोर्ट नंबर 2 नूरपुर को हाईकोर्ट में लीव ट्रेनिंग रिजर्व रखा गया है। ये कंडाघाट और नालागढ़ की अदालतों से छुट्टी पर गए जजों का कार्य देखेंगे। नए सिविल जजों को ट्रेनिंग के बाद प्रदेश की विभिन्न अदालतों में प्रेक्टिकल ट्रेनिंग के लिए तैनाती दी गई है। इनमें कुमारी नैना को कोर्ट नंबर 3 अंब, जसप्रीत सिंह मन्हास को कोर्ट नंबर 2 रोहड़ू, कुमारी वत्सला चौधरी को कोर्ट नंबर 8 शिमला और कुमारी निकिता ताहीम को कोर्ट नंबर 2 नूरपुर में नियुक्त किया गया है। इन सभी को 8 जुलाई के बाद और 15 जुलाई से पहले नए स्थानों पर ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश दिए गए हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams