News Flash
hrtc

ताल से हमीरपुर वापस आ रही थी निगम की बस

  • करीब एक घंटा तक रही जाम की समस्या
  • वाहन चालकों, यात्रियों और राहगीरों को झेलनी पड़ी परेशानी

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर
बस अड्डा हमीरपुर के पास निगम की चलती बस का टायर अचानक खुल गया। गनीमत रही कि बस का टायर उस समय खुला जब बस सड़क पर चल रहे एक अन्य वाहन को ओवरटेक कर रही थी। यदि बस दूसरे वाहन को ओवरटेक नहीं कर रही होती तो सड़क किनारे चल रहे राहगीर बस की चपेट में आ सकते थे। वहीं बस में सवार यात्री भी हादसे में बाल-बाल बच गए। बीच बाजार में बस का टायर खुलने से मुख्य सड़क मार्ग में करीब एक घंटे तक जाम की समस्या बनी रही।

सोमवार सुबह करीब दस बजे निगम की बस ताल, टिक्कर से हमीरपुर रूट पर वापस आ रही थी। बस अड्डा से करीब पचास मीटर की दूरी पर जैसे ही निगम की बस सड़क किनारे खड़े एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने लगी तो बस का कंडक्टर साइड की आगे का टायर अचानक खुल गया। बस का टायर खुलने से बस झटके से अचानक एक तरफ झुक गई। जोर से झटका लगने पर सवारियां जोर से चिल्लाई। हादसे के बाद बस चालक ने बस से नीचे उतर कर देखा तो बस का टायर निकल चुका था।

हादसे के बाद मुख्य बाजार में करीब एक घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही

गनीमत रही कि सड़क किनारे खड़े वाहन को ओवरटेक करते समय बस का टायर खुला। अगर बस का टायर अपनी लेन में चलते समय खुला होता तो सड़क किनारे चल रहे राहगीर बस के टायर की चपेट में आ जाते। वहीं यात्रियों को भी कोई चोट न आने से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। वहीं हादसे के बाद मुख्य बाजार में करीब एक घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही।

करीब आधा दर्जन पुलिस जवानों को मौके पर पहुंच यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखनी पड़ी, लेकिन इसके बावजूद बस अड्डा परिसर के बाहर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। अधिकतर बसें भी निर्धारित रूट पर देरी से रवाना हुई। जाम लगने से वाहन चालकों, यात्रियों और राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उधर, आरएम अनूप राणा का कहना है कि टायर खुलने के कारण बस अड्डे के बाहर मुख्य सड़क पर जाम लगा है। उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams