HRTC

लिखित परीक्षा होगी इंटरव्यू पर अभी संशय

हिमाचल दस्तक। मंडी
HRTC में हो रही परिचालकों की में इस बार लिखित परीक्षा ही होगी। लिखित परीक्षा के बाद होने वाले साक्षात्कारों पर अभी तक संशय बना हुआ है। HRTC विभाग इस बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं ले पाया है, जिस पर सरकार और विभाग में इस बारे में मंथन ही चल रहा है। उधर, इस बार भी उम्मीदवारों ने भर्ती के लिए काफी उत्साह दिखाया है। मंडी डिविजन से ही करीब साढ़े 6 हजार के करीब उम्मीदवारों ने भर्ती के लिए आवेदन किए हैं।

जाहिर है कि इससे इस बार मंडी डिविजन में उम्मीदवारों की कड़ी प्रतिस्पर्धा से गुजरना पड़ेगा। उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी पाने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ेगी, क्योंकि इस बार भी परिचालक भर्ती के लिए ज्यादा उम्मीदवार आने से मुकाबला काफी रोचक हो गया है। सूत्रों के मुताबिक मंडी डिविजन से परिचालकों की भर्ती के लिए करीब 6 हजार 495 आवेदन दाखिल किए गए हैं।

गौरतलब यह है कि कुछ सालों से परिचालकों की भर्ती विभाग नहीं कर पाया है। HRTC कौशल विकास भत्ते के परिचालकों से ही अब तक काम ही चलाती रहा। यह ठीक है कि इससे कई परिचालक ट्रेंड हो गए हों, लेकिन उन्हें स्थाई रोजगार नहीं मिल पाया है। HRTC 17 सितंबर को लिखित परीक्षा आयोजित कर सकती है। इस बारे में अंतिम आदेश जारी किए जा रहे हैं। हालांकि उम्मीदवारों को पूरी तैयारी ही करनी होगी तभी वह सफल हो पांएंगे।

1300 पदों की हो रही भर्ती

प्रदेश स्तर पर परिचालकों के कुल 1300 पदों को भरा जा रहा है। जिनके लिए ये आवेदन मांगे गए हैं। उम्मीदवारों की भीड़ को देखते हुए ये सीटेंं काफी कम दिखाई दे रही हैं। कुल मिलाकर यदि कोई विवाद न पड़ा तो यह भर्ती चुनावों से पहले संपन्न हो जाएगी।

कहां-कहां कितने आवेदन

मंडी से 3782, कुल्लू से 735,.सुंदरनगर से 1174, केंलाग से 47, सरकाघाट से 1247 आवेदन आए हैं।

Also Read : Volvo Bus Accident- मनाली-दिल्ली वॉल्वो बस दुर्घटनाग्रस्त, एक घायल

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams