HRTC bus

जल्द ही शुरू होंगी HRTC मे 1 रुपए प्रति कि.मी. किराए वाली बसें

हिमाचल दस्तक़।।

आज शिमला मे परिवहन मंत्री जीएस बाली की अध्यक्षता मे HRTC और Bus Stand development Authorization की बैठक हुई। उनके द्वारा इस बैठक मे कर्मचारियों और यात्रियों के फायदे के लिये कुछ एहम फैसले लिए गए। परिवहन मंत्री जीएस बाली जी ने बताया की जल्द ही सस्ते किराये वाली बसें शुरू की जाएँगी। जिनका किराया प्रति किलोमीटर एक रुपये होगा। जो गरीबो के लिए बहुत फायदेमंद होंगी।इसके लिए कोर्ट से मंजूरी ले ली गयी है।

  • सभी बस अड्डों पर यात्रियों को वेटिंग रूम मे AC की सुविदा
  • HRTC के 555 अनुबंध कर्मियों बेसिक वेतन में 50 फीसदी की वृद्धि को मंजूरी मिली

परिवहन मंत्री ने बताया की टीएमपी के 1500 पद भरने को मंजूरी दे दी गयी है। 498 पदों का परिणाम घोषित हो गया है और अब HRTC मे 1000 नए कंडक्टर रखने की मंजूरी मिल गयी है और अब अगले महीने से हमें 325 सादारण बसें मिलना शुरू हो जाएँगी और इसके साथ ही 50 इलेक्ट्रिक वैन की सप्लाई भी एक डेढ़ महीने मई शुरू हो जाएगी और आगे से सभी बस अड्डों पर यात्रियों को वेटिंग रूम मे AC की सुविदा भी मिलना शुरू जाएगी।

इसके इलावा बस अड्डों लगेंगे नए CCTV कैमरा और अब प्रदेश 14 नई बसें वैट लीज पर चलेंगी। 1 रुपए प्रति कि.मी. किराए वाली बस सेवाएं जल्द शुरू होगी। HRTC के 555 अनुबंध कर्मियों बेसिक वेतन में 50 फीसदी की वृद्धि को मंजूरी मिल गयी है। बेरोजगारों के लिए 31 अगस्त तक होगे 50 नए बस रूट चिन्हित होंगे।  4 बस अड्डे 31 अगस्त तक जनता को समर्पित होंगे। राजीव थाली योजना 10 और स्थानों पर शुरू होगी। हर बस अड्डे पर दो छोटी दुकानें निर्मित होंगी, और यह दुकाने गरीब और जरुरतमंदो को चलाने के लिए दी जाएँगी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams